High voltage cable fell in Tonk​: राजस्थान में टोंक सहित कई जिलों में विद्युत विभाग की लापरवाही किसी से छिपी नहीं है और इस लापरवाही से किसी गरीब किसान परिवार में हादसे भी लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन मजाल है किसी भी लापरवाह बड़े अधिकारी पर कार्रवाई हो. ऐसा ही मामला टोंक जिले के सदर थाना इलाके के अहमदपुरा चौकी गांव में सामने आया है जहां एक ही परिवार के दो चिराग बुझ गए और दो भाई गम्भीर घायल हो गए. 


अहमदपुरा चौकी गांव में करंट लगने से दो की मौत, 2 घायल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल टोंक जिले के सदर पुलिस थाना इलाके में अहमदपुरा चौकी में आज विद्युत करंट दौड़ने से बड़ा हादसा हो गया. आज सुबह अहमदपुरा चौकी गांव में विद्युत करंट की चपेट में आने से 19 वर्षीय सोनू मीना, 22 वर्षीय दिलकुश मीना की मौत हो गई. वहीं इन दोनों को बचाने में सोनू के पिता 45 वर्षीय महावीर मीना और 50 वर्षीय अर्जुन मीना गम्भीर रूप से झूलस गए.


विद्युत विभाग की लापरवाही


जिस पर परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा शव लेने से इंकार कर दिया और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बाद मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग पर अड़ गए. वहीं सआदत अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे भाजपा के पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता ने कांग्रेस सरकार और अधिकारियों को जमकर आड़े हाथों लिया.


विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप


वहीं पूर्व सरपंच और स्थानीय लोगों ने भी विद्युत विभाग के अधिकारियों पर जमकर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 20 दिनों पूर्व आए अंधड़ में विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर और लाइन टूटकर पड़ी थी.जिसकी शिकायतें कर रहे हैं. 15 बार कंट्रोल रूम और स्थानीय अधिकारियों को शिकायत की गई थी कि विद्युत पोल, लाइन और ट्रांसफार्मर टूटकर गिरा हुआ है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.


ग्रामीणों की मांग लापरवाह कार्मिकों पर हो कार्रवाई


उधर ग्रामीणों की लगातार मांग और विरोध के बाद मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता ने सभी समस्याओं का समाधान कर लापरवाह कार्मिकों पर कार्रवाई की बात कही है.


वहीं सीओ सिटी सलेह मोहम्मद ने कहा कि परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ लापरवाही बरतने की रिपोर्ट दी है. जिस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें- जयपुर व्यापार महासंघ ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को सुनाया दर्द, राहुल प्रकाश ने कहा- जल्द सुधरेगी हालत


करंट हादसों की यह पहली घटना या तस्वीर नहीं है इससे पहले भी इससे बड़े हादसे हुए हैं और अक्सर हादसों के बाद यही दावे किए जाते हैं कि कार्रवाई की जाएगी, लेकिन नतीजे वहीं ढाक के तीन पात है. अब देखने वाली बात है कि कितने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.