जयपुर व्यापार महासंघ ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को सुनाया दर्द, राहुल प्रकाश ने कहा- जल्द सुधरेगी हालत
Advertisement

जयपुर व्यापार महासंघ ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को सुनाया दर्द, राहुल प्रकाश ने कहा- जल्द सुधरेगी हालत

जयपुर व्यापार महासंघ सहित विभिन्न बाजार के पदाधिकारी मौजूदगी में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में बताया. जयपुर शहर के विभिन्न व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा चारदीवारी के बाजारों मे डिवाइडर कट खोलने, ई-रिक्शा ट्रैफिक जाम में सबसे बड़ी समस्या है.

जयपुर व्यापार महासंघ ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को सुनाया दर्द, राहुल प्रकाश ने कहा- जल्द सुधरेगी हालत

Jaipur Trade Federation meet to Traffic Police Commissioner : जयपुर व्यापार महासंघ ने आज अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात राहुल प्रकाश को व्यापारी को हो रही परेशानी से अवगत करवाया. पुलिस कमिश्नरेट के मीटिंग हॉल में जयपुर व्यापार महासंघ सहित विभिन्न बाजार के पदाधिकारी मौजूदगी में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में बताया. जयपुर शहर के विभिन्न व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा चारदीवारी के बाजारों मे डिवाइडर कट खोलने, ई-रिक्शा ट्रैफिक जाम में सबसे बड़ी समस्या है.

जयपुर व्यापार महासंघ ने बताया बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था का हाल

चार दिवारी सहित शहर के विभिन्न बाजारों में ट्रैफिक पुलिस ने रोड कट बंद कर दिए है, जिसके कारण ग्राहक को लंबा चक्कर लगा कर आना पड़ता है, इससे ग्राहक को काफी परेशानी होती है, ऐसे कट को दोबारा से खोलकर ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जाए. इसी के साथ ही बाजारों में अस्थाई अवैध अतिक्रमण की भरमार है. जिसके चलते ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरीके से चरमराई हुई है.

ट्रैफिक जाम का सबसे बड़ा कारण

ट्रैफिक जाम का सबसे बड़ा कारण शहर में ई-रिक्शा चलना है, जयपुर में डिमांड से ज्यादा ई रिक्शा चल रहे हैं, जिससे सड़क पर ई-रिक्शा की वजह से सबसे ज्यादा जाम लगता है. इसी के साथ में सिंधी कैंप बस स्टैंड के पास अवैध रूप से प्राइवेट बसें खड़ी रहती है, जिससे पूरे दिन ट्रैफिक रेंग रेंग कर चलता है, प्राइवेट बसों को जयपुर शहर में एंट्री नहीं दी जाए. जिससे ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रुप से चले. वहीं चारदीवारी क्षेत्र में बड़ी बसों के आवागमन पर रोक लगानी चाहिए, बड़ी बस की एंट्री होते ही ट्रैफिक जाम हो जाता है.

ये भी पढ़ें- रायला के 38 ट्रक- ट्रेलर गुजरात के कबाड़ी को बेचा, ट्रक मालिक से कहा- बड़ी कंपनी में किराये पर लगी है...

बाजारों में स्थाई पार्किग बंद होनी चाहिए

इसी के साथ दूसरे प्रदेश का टूरिस्ट जयपुर में घूमने आता है, तो ट्रैफिक पुलिस उसी गाड़ी रोक कर उसे परेशान करती है, जिसके चलते हैं इसका असर उनके व्यापार पर पड़ता है. चारदीवारी के सभी बाजारों में स्थाई पार्किग बंद होनी चाहिए, इसी के साथ ही पुलिस हेल्पलाइन नंबर कई घंटों के इंतजार करने के बाद लगता है, जिससे व्यापारियों सहित आमजन को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सीसीटीवी कैमरे सभी बाज़ारों में लगने चाहिए जिससे व्यापारी और ग्राहक दोनों को इसका फायदा मिलेगा.

Trending news