Niwai: उपखंड क्षेत्र के गांव भैरूपुरा की राजस्व सीमा में संचालित गोशाला का भौतिक रूप से बेदखली के आदेश पर कार्रवाई नहीं की. मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार प्रांजल कंवर को ज्ञापन सौंपा है. मुरली चौधरी, रामगोपाल, रामगोपाल, रामप्रसाद, नरेंद्र कुमार, बाबूलाल, जगदीश प्रसाद, भंवरलाल अग्रवाल, सीताराम शर्मा, शिवनारायण और रामराय सहित कई ग्रामीणों ज्ञापन से अवगत कराया है कि भैरूपुरा की राजस्व सीमा में संचालित गोशाला नियमों के अनुसार चल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया


गोशाला में 350 गोवंशों की नियमित रूप चारा, पानी, दवाईयां और शेड़ की व्यवस्था है. गायों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं है और गोशाला में आय का कोई प्रयोजन नहीं है. उक्त गोशाला में आसपास गांवों के सूने गोवंशों की देखभाल की जा रही है. लंपी संक्रमित गोवंशों का निःशुल्क उपचार किया जा रहा है. उक्त गोशाला में संक्रमित गायों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाया हुआ है. गांवों में सूने गोवंशों से खेतों में फसल को बचाने के लिए दिनरात रखवाली करने वाले किसानों को सबसे अधिक लाभ मिला.


घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान


उक्त गोशाला में सूने गोवंश को लाकर छोड़ दिया जाता है. भैरूपुरा गांव में करीब 15 बीघा भूमि में गोशाला चल रही है. उक्त भूमि में गोवंशों के चारा उगाया जा रहा है और गोवंश के लिए सभी प्रकार की अच्छी व्यवस्था कर रखी है. ज्ञापन में तहसीलदार को यह भी बताया गया कि राज्य सरकार के नियमों के अनुसार उक्त भूमि में से गोशाला के प्रयोजन से भूमि आवंटन किया जाना नियमों के अन्तर्गत है. इसलिए बेदखली की कार्रवाई रोककर गोशाला आवंटन के लिए उक्त भूमि के प्रस्ताव को अग्रेषित करने की मांग है.


Reporter- Purshottam Joshi


जयपुर के दोस्त के साथ पुलिस की वर्दी में डकैती करता है यूपी का खो-खो गोल्ड मेडलिस्ट