घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अब तस्वीर लगभग साफ होती हुई नजर आ रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का काबिज होना अब साफ नजर आने लगा है. ऐसे में जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील ने प्रदेश में जाट समुदाय के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

 

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

Rajsamand: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ( National President ) पद पर अब तस्वीर लगभग साफ होती हुई नजर आ रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot )का काबिज होना अब साफ नजर आने लगा है. ऐसे में अब राजस्थान में नये मुख्यमंत्री को लेकर कयास लगाने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री पद पर फैसला कांग्रेस आला कमान की ओर से किया जाएगा, लेकिन इन सब के बीच अब प्रदेश में जाट समुदाय के प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठने लगी है. जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील ( Rajaram Mile ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के केन्द्र में जाने के बाद प्रदेश में जाट समुदाय के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

Jaipur : जेकेके में 1 से 5 अक्टूबर तक रामलीला का लें मजा, दशहरे की तैयारी जारी

राजाराम मील ने मांग करते हुए कहा कि जाट समुदाय ( Jat community ) 36 कौम को साथ लेकर चलने वाली कौम है, ऐसे में राजस्थान में अगर किसी जाट समाज के प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा तो राजस्थान और कांग्रेस के लिए बेहतर होगा. हालांकि ये फैसला सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और कांग्रेस आलाकमान  ( Congress high command ) को करना है. लेकिन जाट समाज का प्रतिनिधि करने के नाते मैं अशोक गहलोत और सोनिया गांधी से आग्रह करता हूं की प्रदेश की कमान किसी जाट नेता को सौंपी जाए. 

राजाराम मील ने कहा कि अशोक गहलोत के कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता की गुजरात चुनाव से पहले अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़ेंगे. हालांकि ये फैसला कांग्रेस आलाकमान का है, लेकिन जब भी वो इस पद को छोड़ते हैं तो जाट समुदाय के व्यक्ति को ही मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी हैं, क्यूंकि जाट समाज के लोग सभी समाजों को साथ लेकर चलते हैं साथ ही इस पद पर सभी प्रतिनिधि भी सक्षम है.

बिजली पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का गोलमोल जवाब, नाराज बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट

'अनुजा पोर्टल' की हुई शुरुआत, युवाओं और बेरोजगार के चेहरों पर आएगी मुस्कान

Trending news