Tonk : राजस्थान के टोंक जिले के पीपलू में ट्रैक्टर चालक शंकर मीणा की हत्या के बाद शव को सड़क पर रखकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. परिजन 48 घंटे से शव के साथ धरने पर बैठे थे. बाद में सांसद हनुमान बेनीवाल भी धरने में शामिल हो गये थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिजनों और आरएनजी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल से बातचीत के बाद बनी सहमति के चलते धरना खत्म हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया.


सांसद हनुमान बेनीवाल के मुताबिक मृतक के आश्रित को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता सरकारी नौकरी सहित विभिन्न बिंदुओं का मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा गया था. जिस पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अपनी सहमति दी. उसके बाद अब किसी भी तरीके का कोई गतिरोध नहीं है इसके बाद कल सुबह धरना स्थल से शव लेकर टोंक रवाना हो गए जहां मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया.


सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि मृतक के परिजन को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. साथ ही आश्रित को संविदा पर सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. मामले में नामजद 14 सहित अन्य शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी करने पर भी अधिकारियों ने सहमति दी है जिसमें चार पुलिसकर्मियों सहित लीज धारक,नाका ठेका कंपनी सहित हत्याकांड में लिप्त आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दी गई है. वहीं मामले में पीपलु थानाधिकारी को भी लाइन हाजिर करने की मांग है. 


हनुमान बेनीवाल कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं.अगर अधिकारी अपने वादे को पूरा नहीं करते हैं तो वो फिर से सड़क पर उतर आंदोलन करेंगे. राजधानी जयपुर सहित प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा


बजरी माफियाओं को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं समझौता वार्ता पूरी होने के बाद पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज और जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने धरनास्थल पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा सभी मांगों को पूरा किया जाएगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.


इधर  भाजपा नेता प्रभू बाडोलिया ने भी मामले में  पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताई और नृशंस हत्याकांड को लेकर राज्य सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए बजरी माफियाओं पर कार्रवाई की मांग की.


6वीं क्लास में शादी, घर से भागकर पढ़ाई, हर मुश्किल को पार कर क्रेक किया NEET2023