Rajasthan News: बीती रात को निवाई शहर के प्राचीन मंदिर राधा गोपीनाथ मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया. मंदिर से लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण चोरों द्वारा चोरी किए गए. मंदिर पुजारी इंदु शेखर पारीक ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं, चोरी की सूचना मिलने पर थाना अधिकारी हरिराम वर्मा में मय जाप्ते के साथ मौका स्थल पर पहुंचे, जहां पर एफएसएल व एमओबी टीम को बुलाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मंदिर का गेट तोड़ घुसे चोर
थाना अधिकारी हरिराम वर्मा ने बताया कि मंदिर पुजारी इंदु शेखर पारीक द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. थाना अधिकारी ने बताया कि मंदिर पुजारी की रिपोर्ट के अनुसार, अति प्राचीन मंदिर राधा गोपीनाथ जी के मंदिर में बीती रात लगभग 2:00 बजे से 3:30 बजे के लगभग अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर के चेनल गेट व गर्भ ग्रह के दरवाजे का ताला तोड़कर मंदिर में से चांदी-सोने के आभूषण व कुछ प्राचीन मूर्तियां चुरा कर ले गए हैं. 



मंदिर से चोरी हुआ लाखों का सामान
साथ ही मंदिर से पांच तोले का सोने का लॉकेट जिस पर राधा लिखा हुआ है, तीन तोले का सोने के पेंडल तीन नग, तीन नग चंद्रकला जोड़ी नाग, तीन तोले की तुलसी की मोती की माला, 50 ग्राम चांदी श्रृंगी सहेली, 1 किलो चांदी की चरण चौकी, 550 ग्राम चांदी की बंसी चाटियां तीन नग, 1 किलो चांदी के छत्र,250 ग्राम चांदी के गणेश जी का सिंहासन, 550 ग्राम चांदी चरण पाव जोड़ी, 1 किलो 50 ग्राम चांदी की किरण पीछे लगाने वाली तीन नग,100 ग्राम चांदी की कलंकी दो नग, 500 ग्राम चांदी के कुंडल,50 ग्राम चांदी के शंख स्टैंड, 1 किलो 500 ग्राम चांदी के ठकुरानी के मुकुट, 1 किलो 500 ग्राम ठाकुर जी के मुकुट, चांदी की माला एक नग, सप्त धातु से बनी लड्डू गोपाल जी की मूर्तियां 6 नग, पीतल से बनी राधा कृष्ण व दुर्गा जी की मूर्ति, अति प्राचीन लड्डू गोपाल जी की मूर्ति राधा गोपीनाथ मंदिर से चोरी हो गई. 



शीघ्र कार्रवाई करने की मांग
जानकारी के अनुसार, लगभग 20 लाख रुपए के आभूषण सहित मूर्तियां चोरी की गई है. उधर घटना को लेकर श्रद्धालुओं में आक्रोश बना हुआ है. मंदिर पुजारी सहित श्रद्धालुओं ने चोरों को पकड़ने की शीघ्र से शीघ्र मांग की है. 



ये भी पढ़ें- पुलिस ने हत्या के षड्यंत्र को किया निष्फल, 3 बदमाश सहित 1 पिस्टल व 57 जिंदा कारतूस.. 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!