Python in Udaipur : यूं तो आपने वसूली के कई तरीके देखे होंगे. कभी आपने बन्दुक-तमंचे की नोक पर वसूली देखी होगी तो कहीं चाक़ू के दम पर लेकिन कभी आपने अजगर दुख कर वसूली करते हुए देखा है. अगर नहीं तो अब देख लीजिए उदयपुर से सामने आई इन तस्वीरों को. जहां अजगर दिखा कर व्यापारियों से वसूली की जा रही है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल उदयपुर जिले के कोटड़ा कस्बे में अजगर दिखाकर व्यापारियों से वसूली करते युवक का वीडियो किसी ने बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो में तीन से चार युवक एक विशालकाय अजगर को अपने कन्धों पर उठाए दिखाई दे रहे हैं. इनमें से एक युवक ने अपने हाथ से अजगर का मुंह दबाया हुआ है. 


 



ये युवक भरे बाजार में व्यापारियों से पैसे मांगते दिखाई दे रहे हैं. साथ ही अजगर का मुंह दिखा कर धमकाते दिखाते दे रहें हैं कि अगर पैसे नहीं दिए तो दुकान में इसे छोड़ दूंगा. जिसेक बाद घबराए दुकानदार ने पैसे दे दिए. जबकि बाजार में मौजूद दूसरे लोग तमाशा देखते रहे.


इस मामले में पुलिस का कहना है कि कोटड़ा के एक घर मे अजगर घुस गया था. जिसके बाद दो युवक इसे पकड़ कर वन विभाग के पास ले जा रह थे. लेकिन नशे में धुत एक युवक वग भाग के पास ले जाने के बजाए अजगर को बाजार में ले गया और उसे दिखा कर वसूली करने लगा. 


व्यापारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची टीम ने पहले युवक की मद्द से अजगर को वन विभाग कार्यालय पहुंचाया और उनकी मदद से अजगर को जंगल में छुड़वाया गया. इसके बाद तफ्तीश में सामने आया है कि युवकों ने व्यापारियों से वसूली भी की.


यह भी पढ़ें..


1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं


बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी