Dungarpur: डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने पौने 2 लाख के अवैध डोडा पोस्त तस्करी के मामले में 3 खरीदारों को गिरफ्तार कर लिया है. डोडा-पोस्त तस्करी मामले में रिमांड पर चल रहे आरोपी की निशानदेही पर 3 खरीददारों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी 2 हजार किलो के हिसाब से डोडा-पोस्त खरीदते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: विवाहिता ने लिखे 2 सुसाइड नोट, हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस ?


कोतवाली सीआई दिलीपदान ने बताया कि 13 दिसंबर की रात को बलवाड़ा रेलवे फाटक के पास एक बलेनो कार से पौने 2 लाख की 34 किलो 360 ग्राम डोडा पोस्त बरामद की थी. पुलिस ने मौके से प्रतापगढ़ जिले के टिटोरिया गांव निवासी रविंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार किया था. आरोपी रविंद्रपाल सिंह 18 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर चल रहा है. रविंद्रपाल सिंह ने पुलिस को बताया कि प्रतापगढ़ से डोडा पोस्त लेकर बिछीवाड़ा में बोनी उर्फ साहिल (23) पुत्र नरेश जैन निवासी दिवडा बड़ा चितरी और हरेंद्र सिंह (25) पुत्र प्रवीण सिंह राजपूत निवासी रातडिया को 2 हजार रुपये किलो में बेचने के लिए ला रहा था.


बोनी उर्फ साहिल बिछीवाड़ा में एक होटल के पास केबिन चलाता है, जबकि हरेंद्रसिंह के टेंट ओर पानी सप्लाई का धंधा है. पुलिस ने बोनी उर्फ साहिल ओर हरेंद्रसिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो रविंद्रपाल सिंह से डोडा पोस्त खरीदकर 4 हजार रुपये किलो में कैलाश उर्फ मारवाड़ी (35) पुत्र जीवा परमार मीणा निवासी चुंड फला दरियापाड़ा को बेचना बताया. पुलिस ने कैलाश मारवाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया है.


यह भी पढ़ें: नाबालिग छात्रा को हुई पेट दर्द की शिकायत, जांच में डॉक्टर ने बताई होश उड़ाने वाली बात


2 हजार किलो के भाव से 40 किलो खरीदी का हुआ था सौदा
तस्कर रविंद्रपाल सिंह ने पुलिस को बताया कि 2 हजार रुपये किलो के भाव से 40 किलो डोडा पोस्त का सौदा हुआ था. यह डोडा पोस्त बोनी ओर हरेंद्र सिंह खरीदने वाले थे लेकिन उसके पास से पुलिस ने 34 किलो 360 ग्राम डोडा पोस्त ही बरामद किया है. बोनी ओर हरेन्द्रपालसिह ने बताया बिछीवाड़ा में उनके केबिन सामने पहले सरकारी डोडा पोस्त की दुकान थी. यह दुकान अब बंद हो गई है, लेकिन कई ट्रक ड्राइवर व दूसरे लोग उनके केबिन पर आकर उनसे डोडा पोस्त के बारे में पूछते. यह देख उन्होंने छोटे-छोटे पैकेट बनाकर डोडा पोस्त बेचते थे.


Report-Akhilesh Sharma