राजस्थान में 4 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हो रहे है. इन चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच संग्राम तेज होता जा रहा है. चार सीटों पर होने वाले चुनावों में पांच उम्मीदवार मैदान में उतरे है. कांग्रेस की ओर से रणदीप सुरजेवाला के अलावा मुकुल वासनिकी और प्रमोद तिवारी मैदान में है. तो बीजेपी से घनश्याम तिवाड़ी उम्मीदवार है. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार डॉक्टर सुभाष चंद्रा को भाजपा ने समर्थन दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो देखें-



भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने के लिए राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा नामांकन से लेकर विधायकों की वर्कशॉप तक एक साथ नजर आए. चार सीटों पर 5 उम्मीदवारों के मैदान में उतरने से सियासी बाड़ेबंदी के आसार बन गए है. कांग्रेस ने अपने विधायकों को उदयपुर शिफ्ट किया है. कई विधायक गुरुवार शाम तक उदयपुर पहुंचे तो कई शुक्रवार को भी उदयपुर पहुंचे. शुक्रवार सुबह तक कांग्रेस के करीब 66 विधायक उदयपुर पहुंच चुके है.


आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें है. चार सीटों पर राज्यसभा के चुनाव हो रहे है. ऐसे में एक उम्मीदवार को चुनाव जीतने के लिए 41 विधायकों के समर्थन की जरुरत है. कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों को करीब 123 विधायकों के समर्थन की जरुरत है. कांग्रेस को अगर निर्दलीय और अन्य उम्मीदवारों का समर्थन मिलता है. तो कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीत सकते है. ऐसे में विधायकों को 10 तारीख को मतदान तक साधे रखने के लिए कांग्रेस ने बाड़ेबंदी की है. 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें