IAS Ria dabi: यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की आईएएस सिस्टर रिया डाबी के साथ जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है. राजस्थान की सरकार ने रिया डाबी को न्यू ईयर गिफ्ट के रूप में उपखंड अधिकारी और मजिस्ट्रेट गिर्वा के उदयपुर में पोस्ट किया है. अब तक वह एपीओ (Awaiting Posting Order) पर चल रहीं थी. रिया डाबी, 2021 बैच की आईएएस अफसर हैं और उन्हें भी अपनी बहन टीना डाबी की तरह ही राजस्थान कैडर मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सत्ता परिवर्तन का एक महीना, जानें कैसे मुख्यमंत्री से लेकर CS-DGP सबके चेहरे बदल गए


बता दें कि राजस्थान के जैसलमेर की पूर्व कलेक्टर के रूप में टीना डाबी ने कई बेहतरीन काम किए थे. जिसके कारण उन्हें जैसलमेर की जनता से काफी प्यार मिला है.  वही अगर पॉप्यूलेरिटी की बात करें तो दोनों आईएस बहनें सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है.  दोनों की  सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं.  रिया ने अपनी   रिया डाबी ने UPSC 2021 एग्जाम में ऑल इंडिया 15वीं रैंक हासिल की. आईएएस परीक्षा में ऑल इंडिया 15वीं रैंक हासिल की थी और इसके बाद उन्हें पहली पोस्टिंग अलवर में  मिली थी.  इसी बीच राजस्थान में नई सरकार बनी. भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बने. नई सरकार का गठन होने के बाद शुक्रवार को एक साथ 72 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए. इनमें रिया डाबी का भी नाम शामिल है.


 अप्रैल 2023 में की थी शादी
गौरतलब है कि रिया डाबी ने अप्रैल 2023 में आईपीएस मनीष कुमार के साथ कोर्ट मैरिज की थी, जो गुप्त रूप से हुई थी और जिसकी जानकारी गृह मंत्रालय के एक नोटिफिकेशन के माध्यम से सार्वजनिक हुई थी. मनीष कुमार महाराष्ट्र कैडर के IPS अधिकारी हैं, और उन्होंने भी राजस्थान कैडर में ट्रांसफर करवाया था.


ये भी पढ़ें- Pali Accident: पाली में फटा टायर तो पलट गया टेंपो,दो लोगों की मौत, दस घायल, चार की हालत गंभीर