Udaipur: राजस्थान के उदयपुर के प्रताप नगर थाना इलाके में दिनदहाड़े फ्लैट में घुस कर गोली मार एक विवाहिता की हत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. हत्या के वारदात को अंजाम दे कर आरोपी मौके से फरार हो गए. हालांकि दोनों आरोपी कॉम्पलेक्स में लगें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए. हत्या के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है. वही प्रतापनगर थाना पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि यह घटना प्रतापनगर थाना क्षेत्र के सुंदरवार स्थित शिव ज्योति अपार्टमेंट का है, जहां बिहार के ओरंगा बाद की रहने वाली नेहा की दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी. दोनों बदमाशों ने महज 12 से 15 सेंकड में हत्या की इस सनसनी खेज वारदात को अंजाम दे दिया और मौके से फरार हो गए. 


इस दौरान बदमाशों नेहा केऊपर तीन फायर किए, जिसमें दो फायर मिस हो गए, लेकिन एक गोली नेहा के सिर पर लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हत्या के पहले नेहा ने बचने का भी प्रयास किया और पास के फ्लैट में रहने वाले पड़ोसी ने भी उसे बचाने के प्रयास किया, लेकिन नेहा को जान से मारने की नियत से आए बदमाश अपने मंसुबे में कामयाब हो गए. अचानक हुए हंगामें की आवाज को सून कर कॉम्पलेक्स में रहने वाले अन्य लोग भी वहा पहुंच गए. 


इस दौरान आरोपी हत्या की वारदात को अंजाम दे कर फरार हो रहा था, लेकिन वह उन्हे गुमराह कर भागने में सफल रहा, जब उन्होंने फ्लैट के अंदर जा कर देखा तो उन्हे पूरे घटना क्रम के बारे में पता चला. घटना के बाद कॉम्पलेक्स मालिक ने घटना के बारे में पुलिस और विवाहिता के पति चंदन को सूचना दी. हत्या की वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों का मूवमेंट कॉम्पलेक्स में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. 


दिनदहाड़े हुए हत्या की वारदात की सूचना मिलने पर प्रताप नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, एएसपी सिटी अशोक कुमार, एएसपी मुख्यालय कुंदन कावरिया, डीएसपी जरनैल सिंह, हिरणमगरी थानाधिकारी राम सुमेर मीणा, सीवना थानाधिकारी रविन्द्र चारण सहीत पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस अधिकारियों ने एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायर्ड को भी मौके पर बुलाया. एफएसएल टीम ने घटना स्थल से साक्ष जमा किए.  घटना स्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दो बदमाश नजर आए, जिसमें से एक ने हेलमेट पहन रखा था. वहीं, गोल मार हत्या करने वाले आरोपी ने अपने मुंह पर रूमाल बांध रखा था. 


इस तरह दिया वारदात को अंजाम
हत्या की वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों के पास नेहा की एक फोटो थी और उन्होने हाथ में पानी की बोटल ले रखी थी. नेहा तक पहुंचने के लिए उन्होने कॉम्पलेक्स के चोकीदार को पांच साल की बच्ची काजल को उसका फोटो दिखा और नेहा कौन से फ्लोर पर रहती है, इसके बारे में पूछा जब वे ऊपर गए तो उन्हे ये पता नहीं चल पाया कि नेहा तीसरे माले पर किस फ्लैट में रह रही है. इस पर वे फिर से काजल के पास पहुंचे और लिफ्ट में काजल के साथ तीसरे माले पर पहुंचे. काजल ने डोर बेल बजा कर फ्लैट का दरवाजा खुलवाया और बदमाशों ने उसे फिर से नीचे भेज दिया. इसके बाद रूमाल बांधे बदमाश ने नेहा पर फायर कर दिया. पहला फायर होते ही हेलमेट पहना हुआ बदमाश तेजी से नीचे चला गया. वहीं, इसके बाद दूसरे बदमाश ने दो फायर कर नेहा की हत्या कर दी. 


नेहा की 9 माह की बेटी
घटना के समय फ्लैट में नेहा अपनी नौ माह की मासूम बेटी के साथ थी, जब बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया तो वह भी फ्लैट में थी. घटना के बाद पड़ोसियों ने नेहा की बेटी को संभाला लेकिन कुछ देर बाद वह अपनी मां को याद कर रोने लगी. यही नहीं जब नेहा के शव को पुलिस के जवान ले कर जा रहे थे तो नेहा की बेटी जोर जोर से रो रही थी. यह दृश्य देख वहा मौजूद सभी लोगों की आंखों में आंसू छलक गए. इसके बाद चंदन ने अपनी बेटी को संभाला. 


एएसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए जिलेभर में नाकाबंदी करवाई गई. वहीं, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, शहरभर में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर बदमाशों के मूवमेंट को भी ट्रेस किया जा रहा है, जिससे जल्द से जल्द उन तक पहुंचा जा सकें. 


Reporter- Avinash Jagnawat


यह भी पढ़ेंः गर्मी में बंटे का दिया लालच, कुल्हाड़ी से काटा.... कुएं में फेंका


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें