Ram Mandir Agarbatti: अयोध्या का भव्य मंदिर बनकर तैयार है. अब 22 जनवरी 2024 को इस मंदिर में प्रभु श्री राम के बाल स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम को लेकर देशभर के भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. हर भक्त चाहत है कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उसके द्वारा कुछ न कुछ योगदान जरूर दिया जाए. यही वजह है कि जोधपुर की देसी घी, थाईलैंड का रज और कंबोडिया के हल्दी के बाद अब गुजरात के वडोदरा में बनी 108 फीट लंबी अगरबत्ती को अयोध्या ले जाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेरवाड़ा में अगरबत्ती का हुआ भव्य स्वागत 
जानकारी के अनुसार, अगरबत्ती को एक बड़े ट्रोले में रख कर बड़ोदरा से अयोध्या ले जाया जा रहा है. इस अगरबत्ती के उदयपुर के खेरवाड़ा कस्बे में पहुंचने पर बड़ी संख्या में भक्तों ने पुष्प वर्षा कर इसका स्वागत किया. इस दौरान लोगों में गजब का उत्साह और भक्ति देखने को मिली. इसके बाद अगरबत्ती को ढोल नगाड़ों के साथ कस्बे वासियों ने बंजरिया तक छोड़ा. बता दें कि अगरबत्ती के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लगने से हाइवे पर जाम लग गया, जिस वजह से कुछ समय के लिए यातायात भी बाधित हो गया था. मिली जानकारी के अनुसार, अब अगरबत्ती का गुरुवार (04 जनवरी 2024) को सुबह 11 बजे उदयपुर में स्वागत किया जाएगा. 


जानें क्या इस अगरबत्ती की खासियत? 
इस अगरबत्ती को 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलाल के विराजित होने के अवसर पर प्रज्वलित किया जाएगा.  इसे बनाने में करीब 3 से 4 महीने का समय लगा है. 108 फीट लंबी और 3500 किलो की यह अगरबत्ती 45 दिनों तक प्रज्वलित रहेगी. साथ ही मंदिर परिसर के चारों तरफ लगभग 20 किलोमीटर तक भक्त इसकी खुशबू का आनंद ले सकेंगे. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान: राम मंदिर आंदोलन में कारसेवक रहे शख्स ने बताई 1992 में घटी ये घटना, अब...