Mavali: उदयपुर के मावली इलाके में पशु क्रूरता (animal cruelty) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक समारोह में पहले घोड़ी को सड़क पर लिटाया गया. फिर उसके ऊपर बाइक खड़ी कर एक युवक डांस कर रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसके बाद एक शिकायतकर्ता ने पुलिस को ईमेल कर यह वीडियो भेजा. इसपर हरकत में आई पुलिस ने कार्रवाई कर डांस करने वाले युवक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Mavali: डीपी खेड़ा में हुए मर्डर का आरोपी गिरफ्तार, पत्थर से मारमार कर की गई थी हत्या


मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला मावली तहसील क्षेत्र की भीमल ग्राम पंचायत के गढ़वाड़ा गांव का है. जहां 8 फरवरी को मोहनदान चारण की ओर से तुलसी विवाह के कार्यक्रम के आयोजन किया जा रहा था. इसी दौरान समारोह में एक घोड़ी को रोड पर लिटाकर उसपर बाइक चढ़ा दी गई और फिर बाइक पर खड़े होकर एक युवक डांस करने लगा. इस दौरान समारोह में शामिल हुए लोग भी तमाशबीन बन कर खड़े रहे और युवक का उत्साह वर्धन करने लगे.


यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक शिकायतकर्ता ने पुलिस को मेल के जरिए भेजा. मावली पुलिस थाना में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए आयोजक मोहनदान चारण, घोड़ी मालिक कालुराम गायरी निवासी आकोला, घोड़ी पर बाइक चढ़ाकर करतब करने वाला कालुराम गायरी निवासी आकोला को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले में अग्रिम अनुसन्धान कर रही है.


Reporter: Avinash Jagnawat