Udaipur News: देश भर में पिछले दिनों द करेला स्टोरी मूवी में दिखाई गई कहानी को लेकर जम कर बवाल हुआ. कई लोगों ने फिल्म में दिखाई गई कहानी की सत्यता पर भी सवाल उठाए, लेकिन यह बवाल ठंडा होता उससे पहले ही राजस्थान के उदयपुर में एक हिन्दू लड़की पर मुस्लिम परिवार की ओर से जबरन धर्म परिर्वतन करने और बुर्का पहनने का दबाव बनाने का सनसनी खेज मामला सामने आ गया.


उदयपुर: हिन्दू लड़की को जबरन धर्म परिर्वतन और बुर्का पहनने का दबाव 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यही नहीं धर्म परिवर्तन नहीं करने और बुर्का नहीं पहनने पर उसके साथ दिल्ली जैसी वारदात को अंजाम देने की धमकी दी गई. मामला जब अम्बामाता थाना पुलिस के सामने आया तो पुरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस टीमें तुरन्त हरकत में आई और मामले में कार्रवाई करते हुए युवती को अपने प्रेम झाल में फंसाने वाले युवक के साथ उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया.


अम्बामाता थाना पुलिस आई हरकत में 


उदयपुर में हुई कन्हैयालाा टेलर की निर्मम हत्याकांड को अभी एक साल का वक्त भी पुरा नहीं हुआ है. बड़ी मुश्किल से उदयपुर शहर शांत हुआ है लेकिन तालिबानी सोच रखने वाले लोग इस शहर की शांत फिजा को अशांत करने से बाज नहीं रहे है. टेलर की हत्या के बाद अब एक हिन्दू युवती पर जबर धर्म परिर्वतन करने और उसे बुर्का पहनने के लिए मजबूर करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. जहा शहर के निजी कॉलेज में पढाई करने वाली युवती ने मोहम्मद आफिस पर जबरन धर्म परिर्वतन और बुर्का पहनने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है.


पीड़िता ने कहा- आसिफ के पिता साथ भाई भी इस साजिश में शामिल


यही नहीं पीड़िता ने आसिफ के पिता अब्बदुल रज्जाक और भाई खालीद बारकती पर भी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। शहर के अम्बामाता थाना में 31 मई को जब यह रिपोर्ट दर्ज करावाई तो पुरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुसिल ने तुरन्त ही धारा 387, 330 ,506 और 354घ में मामला दर्ज किया. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक आसिफ के साथ उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया.


आरोपी युवक आसिफ के साथ उसके पिता और भाई को गिरफ्तार


मुल रूप से चित्तौड़गढ की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि आफिस से उसकी जान पहचान कॉलेज के साइ्किल स्टैंड पर हुई. इस दौरान उसने अपना नाम आशु बताया. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती बढ़ने लगी. इस दौरान जब उसे पता चला की आशु का असली नाम आसिफ है तो उसने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी.


बावजूद उसके आसिफ उस पर शादी करने का दबाव बनाता रहा. यही नहीं इस दौरान आफिस ने पीड़िता को इस्लाम कबूल करने और बुर्का का भी दबाव बनाया. ऐसा नहीं करने पर दिल्ली जैसे कांड को अंजाम देने की धमकी दी. यही नहीं पीड़िता ने आसिफ इस इस हरकत के बारे में उसे पिता को अवगत कराया तो उन्होंने भी अपने बेटा का साथ दिया और पीड़िता पर उसकी बात मानने का दबाव बनाया. ऐसा नहीं करने पर उसका बुरा होने की बात कही. जब बात इस से ज्यादा बढ़ने लगी तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया दिया.


कोर्ट में हुआ हंगामा, गुस्साए वकीलों और लोगों ने आरोपियों को धुना


पुलिस जब अगले दिन ओरोपियों को न्यायालय में पेश करने के लिए कोर्ट लेकर पहूंची तो वहा पर अरोपी आसिफ ने पीडिता को देख कर अभद्र भाषा का उपयोग कर लिया। इस पर वहा मौजूद वकील और लोग गुस्सा हो गए. उन्होंने आरोपी युूवक की धुनाई कर दी. माहौल बिगड़ता देख तत्कालिन पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा,एएसपी मंजीत सिंह सहीत बडी संख्या में पुलिस जाब्ता कोर्ट पहुंच गया. कुछ ही देर में न्यायालन परिसर छावनी में बदल गया.


ये भी पढ़ें- ड्रम में घुट-घुटकर निकले मासूम भावना, विक्रम, विमला और मनीषा के प्राण, पैदा करने वाली मां ने ही दी मौत


बावजूद इसके लोग जम कर नारेबाजी करते रहे. पुलिस सुरक्षा के बीच आरोपियों को कोट में पेश किया गया और फिर उन्हें वहां से बाहर निकाला गया. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. इसके बाद पुलिस ने अगल दिन आरोपियों को पेशी वीसी के जरिए करवाई. जहा से कोर्ट ने तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.


सोशल मीडिया पर चैट हुई वायरल


धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने वे आरोपी आसिफ और पीड़िता की सोशल मीडिया पर हुई चैट भी सामने आई है. जिसमें आसिफ ना केवल पीड़िता को अभद्र शब्दों का स्तेमाल करते हुए संबोधित कर रहा बल्की उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है.

कॉलेज छात्रा पर धर्मांतरण का दबाव बनाने के मामले को विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतर गए. जिला कलेक्ट्रेट के बाहर जोरदार नारेबाजी करते हुए छात्रों ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर आक्रोश भी जताया.