Udaipur: उदयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. अपनी कार में ही में नगर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शहर के सिटी रेलवे स्टेशन के सामने यह कार्रवाई की. दरअसल सिटी रेलवे स्टेशन के सामने स्थित कच्ची बस्ती के लोगों ने मुख्य मार्ग पर 10 से 15 फीट तक अतिक्रमण कर लिया था, जिसके चलते वाहनों के आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी. नगर निगम ने बस्ती के लोगों को अपना अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर नगर निगम की टीम पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई और आधा दर्जन से भी ज्यादा जेसीबी की सहायता से रोड़ पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की, हालांकि इस दौरान लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद पुलिस और होमगार्ड के जवानों के आगे उनकी एक नहीं चली. कल सुबह शुरू हुई कार्रवाई दोपहर बाद भी जारी रही.


Pali: पाली में मोटरसाइकिल बनी मौत की वजह, शव को पहचानना हुआ मुश्किल


इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर चंद्रशील ठाकुर, डिप्टी एसपी तपेन्द्र मीणा, 3 थाने के थानाधिकारी और भारी पुलिस बल भी हे साथ में तैनात रहा. जानकारी के अनुसार इस कार्रवाई को निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहट के निर्दशन में अंजाम दिया गया. कार्रवाई के दौरान मुख्य सड़क से अतिक्रमण हटाया गया, तो वहीं पीछे बने मकानों को तोड़ा नहीं गया. 


वहीं निगम उपमहापौर पारस सिंघवी, अतिक्रमण निरोधी समिति के अध्यक्ष छोगालाल भोई सहित कई पार्षद भी मौजूद रहें. निगम के उपमहापौर ने बताया कि बस्ती के लोगों ने सड़क कि सफेद लाइन तक अतिक्रमण करके लकड़ी के समान डिस्प्ले किया हुआ था, जिससे शहर को सुंदरता और ट्रैफिक व्यवस्था खराब हों रही थी, बहुत बार इस से पूर्व में एक्सीडेंट भी हों चुके हैं. जो अतिक्रमण सड़क में फ्रंट लाइन में आ रहें हैं उन्हें तोड़ा जा रहा हैं, निगम परेशान करने को कोई मंशा नहीं हैं.


Jaipur : जेकेके में 1 से 5 अक्टूबर तक रामलीला का लें मजा, दशहरे की तैयारी जारी


बिजली पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का गोलमोल जवाब, नाराज बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट


'अनुजा पोर्टल' की हुई शुरुआत, युवाओं और बेरोजगार के चेहरों पर आएगी मुस्कान


Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द