Udaipur News: मंत्री अशोक चांदना का उदयपुर दौरा काफी खास रहा,नेशनल काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ सिंधी लैंग्वेज एवं विजन सिंधु चिल्ड्रन एकेडमी द्वारा शहीद हेमू कालानी युवा मंच के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में सिंधी भाषा,संस्कृति के संरक्षण की दिशा में अहमदाबाद से आए कलाकारों ने नाटक एवं नृत्य की प्रस्तुति दी. जिसमें सिंधी संस्कृति की अनूठी झलक दिखाई दी.इसके साथ कार्यक्रम में एक क्विज प्रतियोगिता भी हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में राज्य मंत्री चांदना का सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष हरीश राजानी,युवा मंच अध्यक्ष राजेश खत्री,दीपेश हेमनानी,विक्की राजपाल,पार्षद जयश्री असनानी,मुरली राजानी सहित समाजजनों ने स्वागत किया.


सिंधी समाज से संबंध वर्षों पुराने हैं


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री चांदना ने कहा कि सिंधी समाज से संबंध वर्षों पुराने हैं,सिंधी समाज की मेहनत और दृढ़ निश्चय सलाम करने लायक है.उदयपुर सिंधी समाज के पदाधिकारियों से संपर्क बना रहता है,उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी में सिंधी भाषा का प्रचार आवश्यक है.सोशल मीडिया के इस दौर में हम संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं.


 लोगों में तनाव बढ़ा है


संस्कारों को नई पीढ़ी तक ले जाने की जरूरत है, और हमें बुजुर्गों से मिली संस्कृति को कभी भूलना नहीं चाहिए.आज के समय सोशल मीडिया से व्यक्ति का समय बंटा है. भारत को आगे ले जाने में हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण योगदान है,


सोशल मीडिया संस्कृति को निगलती जा रही है,लोग जुए की लत लगा देने वाली ऐप्स से जुड़ कर समय और धन खराब कर रहे हैं,सोशल मीडिया की संस्कृति से लोगों में तनाव बढ़ा है, और हमें सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक रहना होगा और इस पर भी एक सेमिनार आगे होना चाहिए.


ये भी पढ़ें- किसानों का पूरा कर्ज माफ करेगी गहलोत सरकार, 2 अगस्त को बिल लाने की तैयारी, जानें क्या है कर्ज राहत आयोग