उदयपुर: उदयपुर के सज्जनगढ़ इलाके में स्थित जस्ता होटल एंड रिसॉर्ट में आज एक बड़ा हादसा हो गया. होटल के सेफ्टी टैंक की सफाई करने उतरे दो सफाई कर्मियों की टैंक के अंदर ही मौत हो गई. वहीं एक होटल कर्मी सहित तीन अन्य बेहोश हो गए. जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना मिलने पर अंबामाता थाना पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया. घटना को लेकर वाल्मीकि समाज में आक्रोश व्याप्त है.


दम घुटने से सफाई कर्मियों की मौत


दरअसल जस्ता होटल एंड रिसोर्ट में सेफ्टी टैंक की सफाई करने के काम का ठेका ठेकेदार विनोद को दिया गया था. उसने सेफ्टी टैंक की सफाई करने के लिए इंदिरा नगर निवासी विजय हरिजन और किशनपोल निवासी महेंद्र छापरवाल को बुलाया. सेफ्टी टैंक की सफाई करने के लिए बिना किसी तकनीकी संसाधन के दोनों सफाई कर्मियों को अंदर उतारा गया. जहां टैंक के अंदर दम घुटने से दोनों की मौत हो गई. 


हालांकि इस दौरान होटल में काम करने वाले रामकरण नाम के एक कर्मचारी के साथ दो अन्य सफाई कर्मियों ने उनको बचाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए और तीनों ही बेहोश हो गए. अचानक हुए इस हादसे के बाद पूरे होटल में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर अंबामाता थाना पुलिस के साथ रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और सेफ्टी टैंक से सभी को बाहर निकाला. 


बड़ी संख्या में जमा हुए समाज के लोग


बेहोश होटल कर्मी सहित तीनो घायलों को तुरंत एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां पर दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में वाल्मीकि समाज के लोग एमबी चिकित्सालय की मोर्चरी में जमा हो गए. जहां लोगो ने घटना को लेकर रोष व्यक्त किया. समाज के लोगों ने होटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि होटल प्रबंधन की लापरवाही के चलते ही समाज के दो युवाओं की जान गई है. 


समाज के लोगों ने जस्ता होटल एंड रिसोर्ट का लाइसेंस रद्द करने, होटल प्रबंधन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा देने और नगर निगम में आश्रित परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.


ये भी पढ़ेंः बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका


ये भी पढ़ेंः राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत