निखार गायब

गर्मी का मौसम आते ही सबसे पहले लोगों के चेहरे का निखार उड़ने सा लगता है. पिंपल्स उनके चेहरे पर घर बनाने लगते हैं.

दाग-धब्बे

इतना ही नहीं, पसीने और धूल की वजह से चेहरे पर दाग-धब्बे, रैशेज और झाइयां समेत कई अन्य समस्याएं भी होने लगती हैं. इसके चलते लड़कियां तो बहुत ज्यादा परेशान हो जाती हैं. लड़के भी अपनी स्किन को लेकर टेंशन में रहते हैं.

गर्मियों में बर्फ का प्रयोग

चेहरे पर होने वाली जलन खत्म करने और चमक को बरकरार रखने के लिए कई लोग गर्मियों में बर्फ का प्रयोग करते हैं लेकिन उनका तरीका गलत होने की वजह से उन्हें फायदा नहीं मिलता है.

चेहरे की स्किन

आज हम आपको गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने का सही तरीका बताएंगे, इससे आपके चेहरे की स्किन सोने की तरह चमकने लगेगी.

साइड इफेक्ट

अगर आप चेहरे पर गर्मी में बर्फ लगाना चाहते भी हैं तो कभी से डायरेक्ट ना लगाएं वरना इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं.

कपड़े में लपेटकर करें प्रयोग

चेहरे पर हमेशा बर्फ को किसी कपड़े में लपेटकर ही लगाना चाहिए. तब चेहरे को साफ करना चाहिए.

पिंपल का इलाज

अगर आपके चेहरे पर पिंपल है तो कपड़े में बर्फ लेकर हल्का-हल्का उन पर रखें. इस तरह से आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं खत्म हो जाएंगे.

आइस थेरेपी

चेहरे पर बर्फ लगाने को आइस थेरेपी भी कहा जाता है. इससे स्किन पर निखार तो आता ही है, मुंहासे और दानों की समस्या भी दूर होती है. गर्मी में चेहरे पर बर्फ लगाने से त्वचा जवान नजर आती है और इसके रोम छिद्र भी खुल हो जाते हैं.

सूजन

सेंसिटिव स्किन वाले लोगों को चेहरे पर बर्फ नहीं लगानी चाहिए. कभी भी चेहरे पर डायरेक्ट बर्फ नहीं लगानी चाहिए, नहीं तो चेहरे के स्किन की कोशिकाएं डैमेज हो जाती हैं. इससे चेहरे पर सूजन भी आ सकती है.

ब्लड सर्कुलेशन

चेहरे पर गर्मी में बर्फ लगाने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छे ढंग से होता है और आपके चेहरे की रंगत में सुधार होता है. इसके साथ ही इंस्टेंट ग्लो भी मिलता है.

चांद की तरह चमकेगा चेहरा

बर्फ को कपड़े में लपेट कर उसे पैक कर लें और फिर चेहरे की सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे मसाज करें और फिर बर्फ वाले पानी से ही अपने चेहरे को धुल लें. दिन में एक बार करने से आपका चेहरा चांद की तरह चमकने लगेगा.