सुहागरात

लड़की हो या फिर लड़का, हर किसी को शादी के बाद अपनी पहली रात यानी की सुहागरात का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार रहता है.

Sandhya Yadav
Jun 07, 2023

अहम पल

सुहागरात हर किसी की जिंदगी के सबसे अहम पलों में से एक माना जाता है. इस समय न केवल अपने पार्टनर को प्यार किया जाता है बल्कि उसे समझा भी जाता है.

एक्साइटमेंट

सुहागरात को लेकर मन में उठने वाली कई तरह की हलचल हो को लेकर कई बार लड़कियां काफी एक्साइटेड हो जाती हैं लेकिन उन्हें कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

जरूरी बातें

आज हम आपको सुहागरात से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जिसमें लड़कियों को तो सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए.

इंटिमेसी से डर

अक्सर सुहागरात में लड़कियां काफी शर्माती हैं. कई बार वह इंटिमेसी के लिए कंफर्टेबल नहीं होती हैं लेकिन फिर भी इस बारे में अपने पार्टनर को नहीं बताती हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए.

बेबी प्लान

आजकल हर कोई सोच समझकर बेबी प्लान करता है, ऐसे में लड़का हो या फिर लड़की दोनों को ही सुहागरात पर ही इस बारे में क्लियर बात कर लेनी चाहिए.

प्रोटेक्शन

अगर आप दोनों बेबी के लिए अभी से तैयार नहीं हैं तो सुहागरात पर ही प्रोटेक्शन यूज़ करना ज्यादा बेहतर माना जाता है.

इंटिमेसी पेन

कई बार इंटिमेसी में होने वाले दर्द को लेकर के लड़कियां पहले से ही ज्यादा सोचने लगती हैं, इसको लेकर उनका बीपी भी बढ़ जाता है.

बीपी बढ़ सकता

अमेरिकन जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी के अनुसार, इंटिमेट होते समय कई बार उसका दर्द बीपी बढ़ने की वजह बन सकता है हालांकि कुछ समय में शांत हो जाता है.

अकेलापन

शादी के बाद लड़कियां जब दूसरे के घर जाती हैं तो वहां पर कई बार उन्हें अकेलापन महसूस होता है, ऐसे में लड़कियों को अपने पार्टनर से बातचीत करके अपनी फीलिंग को शेयर करना चाहिए.

समय पर खाना

कई बार सुहागरात मनाने की खुशी में दूल्हा-दुल्हन दोनों ही खाना खाना ही भूल जाते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आपके शरीर की ताकत और एनर्जी बनी रहे, इसके लिए आप दोनों को ही समय पर खाना खा लेना चाहिए.

आराम जरूरी

शादी की रस्मों में कई तरह के काम होते हैं, ऐसे में दूल्हा हो या दुल्हन, दोनों ही काफी थक जाते हैं. सुहागरात से पहले खास करके लड़कियों को आराम जरूर करना चाहिए. इससे वह अपने पार्टनर को ठीक से प्यार कर पाएंगी.

VIEW ALL

Read Next Story