नई दिल्‍ली : पंजाब के नाभा में कैदियों के जेल से भागने की घटना पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पंजाब को पहले ही इस मामले के संबंध में एक एडवाइजरी जारी की गई थी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजनाथ ने कहा कि नाभा जेल ब्रेक मामले में गृह मंत्रालय अपना काम कर रहा है। इस मामले में सभी उचित कदम उठाए जाएंगे। दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों से पंजाब और चार अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव की प्रक्रिया के दौरान ‘द्वेषपूर्ण’ राजनैतिक अभियान या बाहरी उग्रवादी बलों द्वारा शांति भंग करने के प्रयास को रोकने के लिए कहा था।


इससे पहले, पंजाब में कैदियों के जेल से भागने की घटना से चिंतित केंद्र सरकार ने रविवार को राज्य सरकार से घटना के विस्तृत विवरण के साथ एक रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने भी पंजाब के पुलिस महानिदेशक से बात की और राज्य के सभी जेलों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।


पुलिस की वर्दी में आये कुछ हथियारबंद लोगों ने पटियाला जिले के उच्च सुरक्षा वाले नाभा जेल पर हमला किया और खलिस्तान लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख हरमिंदर मिंटू समेत पांच कैदियों को को भगा ले गए। खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) के प्रमुख हरमिंदर सिंह मिन्टू को सोमवार को दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया। वह कल पटियाला के नभा जेल से पांच अन्य कैदियों के साथ फरार हो गया था। वहीं, गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस घटना और जेलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में जल्द-से-जल्द एक रिपोर्ट भेजने को कहा है।