फालाकाटा, (पश्चिम बंगाल): केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि केन्द्र सरकार बांग्लादेश से लगती पश्चिम बंगाल और असम की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करेगी. राजनाथ सिंह ने यहां अलीपुरद्वार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बांग्लादेशी अवैध तरीके से पश्चिम बंगाल में घुस रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृहमंत्री ने कहा कि केन्द्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से बांग्लादेश के साथ लगती सीमा को सील करने के लिए बाड़ लगाने के वास्ते जमीन मांगी थी लेकिन राज्य सरकार ने अभी जमीन नहीं दी है. 


'तकनीक का इस्तेमाल करने का फैसला किया है'
राजनाथ सिंह ने कहा,'अब हमने बांग्लादेश से लगती दोनों अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को व्यापक एकीकृत सीमा प्रबंधन प्रणाली के जरिए सील करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करने का फैसला किया है.' यह कदम घुसपैठ रोकने के साथ ही तस्करी को भी रोकेगा तथा पश्चिम बंगाल के जनसांख्यिकीय परिदृश्य बदलने के बीच देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा.


राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'रिकॉर्ड के मुताबिक, सबसे ज्यादा हिंसा पश्चिम बंगाल में हुई है. उनके शासन में मां, माटी और मानुष कोई सुरक्षित नहीं है.'


'पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा खत्म होनी चाहिए' 
गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में करीब 100 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है और इसमें संलिप्तता वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा खत्म होनी चाहिए और इसके लिए बंगाल में 2021 में भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए.'


(इनपुट - भाषा)