Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को होने वाली वोटिंग से पहले 'रिजॉर्ट पॉलिटिक्स' की खूब चर्चा हो रही है. महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा में कांटे की टक्कर को देखते हुए पार्टियां अपने विधायकों को सेफ करने में जुटी हैं. कांग्रेस, शिवसेना, बीजेपी जैसे दल अपने विधायकों को रिजॉर्ट और फाइव स्टार होटल में रखकर ये सुनिश्चित करना चाहती हैं कि वे उनके खेमे में ही रहें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायकों को एक से बढ़कर एक सुविधा दी जी रही है. पूल में स्प्लैश, महंगे गेम और पूल के किनारे की शाम...रिजॉर्ट पॉलिटिक्स जमकर हो रही है और इसकी कोई शिकायत भी नहीं कर रहा. राजस्थान कांग्रेस के विधायक 2 जून से उदयपुर के ताज अरावली रिजॉर्ट और स्पा में ठहरे हुए हैं.


पार्टी के विधायक यहीं पर जन्मदिन का जश्न मनाते हैं. फिल्में देखते हैं, अंताक्षरी खेलते हैं. रिजॉर्ट की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह के साथ मैजिक शो का आनंद लेते हुए देखा गया. कुछ वीडियो में कांग्रेस के विधायक सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ उठाते दिखे. कुछ विधायक गायकी में हाथ आजमाते दिखे तो कुछ स्विमिंग पूल में दिखे. 


बीजेपी विधायकों की बात करें तो उन्हें जयपुर के देवी रत्न होटल में ठहराया गया है. इंडियन एक्सप्रेस ने बीजेपी सूत्रों के हवाले से लिखा कि 6 से 9 जून के बीच विधायक पार्टी की विचारधारा, मिशन 2023 और मोदी सरकार के 8 साल पर 12 सेशन को अटैंड कर रहे हैं. हर रोज 6 से 7 बजे विधायकों को राज्यसभा में वोटिंग करने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है.


बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना 


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पूरा राजस्थान देख रहा है कि कांग्रेस के विधायक क्या कर रहे हैं, पूल में चिल करना, गाना, नाचना और खाना. उनके पास बिजली संकट का कोई जवाब नहीं है, लोग पानी के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं और ये लोग पूल में स्विमिंग कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव को इस मामले में मिली बड़ी राहत, जुर्माने के साथ कोर्ट ने केस को किया खत्म


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मेफेयर लेक रिजॉर्ट की तस्वीरें भी अलग नहीं हैं. यहां पर कांग्रेस ने हरियाणा के अपने विधायकों को रखा है. विधायक 2 जून को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली से रायपुर के रिजॉर्ट पहुंचे. ये विधायक 10 जून को रायपुर से वापस चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे. हालांकि पार्टी इतनी जल्दी उन्हें घर नहीं भेजेगी.   


विधायक एयरपोर्ट से हरियाणा विधानसभा जाएंगे, जहां पर वे राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालेंगे. एआईसीसी पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला, भूपिंदर हुड्डा और कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन भी विधायकों से बातचीत करने और एकजुट रहने के लिए रायपुर पहुंचे हैं. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि विधायक लेक के किनारे सुबह और शाम में वॉक कर रहे हैं, लेकिन उन्हें खुद से जाकर साइट सीयिंग देखने की इजाजत नहीं है. 



ये भी पढ़ें- जोधपुर में 2 समुदायों में झड़प के बाद तनाव, 1 की हुई गिरफ्तारी; जानें अब कैसे हैं हालात