Jodhpur Violence: जोधपुर में 2 समुदायों में झड़प के बाद तनाव, 1 की हुई गिरफ्तारी; जानें अब कैसे हैं हालात
Advertisement
trendingNow11211998

Jodhpur Violence: जोधपुर में 2 समुदायों में झड़प के बाद तनाव, 1 की हुई गिरफ्तारी; जानें अब कैसे हैं हालात

Jodhpur Violence Update: राजस्थान के जोधपुर में दो समुदायों में हुई मारपीट के बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और सीसीटीवी फुटेज के जरिए अन्य आरोपियों की पहचान कर रही है.

Jodhpur Violence: जोधपुर में 2 समुदायों में झड़प के बाद तनाव, 1 की हुई गिरफ्तारी; जानें अब कैसे हैं हालात

Jodhpur Violence Latest Updates: राजस्थान के जोधपुर में दो लड़कों के बीच लड़ाई के बाद हुए विवाद को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है और बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. इसके बाद सूरसागर इलाके में दो पक्षों के बीच हुई पत्थरबाजी में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस ने इस मामले में अब तक 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

जोधपुर में हिंसा के बाद अब कैसे हैं हालात?

जोधपुर में हिंसा (Jodhpur Violence) के बाद माहौल बिगड़ते देख भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने बताया कि शहर में फिलहाल शांति है, लेकिन हालात को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील की है. इस बीच पुलिस कमिश्नर ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया.

दो युवकों में मारपीट के बाद तनाव

जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) ने बताया कि सूरसागर इलाके में मिठाई की दुकान के बाहर दो युवकों में आपसी मारपीट के बाद विवाद शुरू हुआ और फिर दो समुदाय के कुछ लोग आपस में भिड़ गए. इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कर रही कार्रवाई

डीसीपी राजस्थान वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि यह कुछ लड़कों के बीच लड़ाई थी. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जोधपुर की पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई ने बताया कि इस घटना को दो समुदायों के बीच संघर्ष के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. हमने दो लड़कों को हिरासत में लिया है, जिनके नाम घटना में सामने आए थे. हम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Govt Scheme के तहत मिल रहा है 2.67 लाख रुपये! क्या आपको भी आया ऐसा मैसेज?

पिछले महीने भी हुआ था विवाद

बता दें कि जोधपुर में पिछले 40 दिनों में यह दूसरा बवाल है. इससे पहले 2 मई को ईद के दिन भी जोधपुर में हिंसा हुई थी और दो गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी. तब जोधपरु के जालोरी गेट पर ईद और परशुराम जयंती के दौरान झंडे लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जो 2 दिनों तक चलता रहा. इसके बाद पुलिस ने 33 मामले दर्ज किए और 250 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया.

लाइव टीवी

Trending news