Rajya Sabha Elections: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित भाजपा के तीन उम्मीदवारों, कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया. 


करीबी मुकाबले का मंच तैयार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही महाराष्ट्र में छठी सीट के लिए करीबी मुकाबले का मंच तैयार हो गया. गोयल के अलावा, अनिल बोंडे और कोल्हापुर से पूर्व सांसद धनंजय महादिक ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर संसद के उच्च सदन के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री पटेल और कांग्रेस उम्मीदवार प्रतापगढ़ी भी चुनाव मैदान में हैं. पिछले हफ्ते शिवसेना उम्मीदवार संजय राउत और संजय पवार ने नामांकन दाखिल किया था. 


भाजपा अपने बूते दो सीट जीत सकती है


भाजपा अपने बूते दो सीट जीत सकती है. कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) एक-एक सीट अपने बूते जीत सकती है. साथ ही महाविकास आघाडी (एमवीए) में शामिल तीनों दलों के पास एक अन्य सीट जीतने के लिए अतिरिक्त वोट होंगे. शिवसेना अपनी दूसरी सीट जीतने के लिए इन्हीं वोटों पर निर्भर है.



छठी सीट पर कड़ा मुकाबला


भाजपा के तीन और एमवीए के चार उम्मीदवार उतारने के कारण छठी सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलने की उम्मीद है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने काफी सोच विचार के बाद तीसरा उम्मीदवार उतारा है. वहीं, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि आंकड़े एमवीए के पक्ष में हैं और इसके सभी उम्मीदवार जीतेंगे.


LIVE TV