गुवाहाटी: विवादित नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर दो महीने पहले बीजेपी से संबंध तोड़ने वाली असम गण परिषद (अगप) एक बार फिर से लोकसभा चुनावों के लिये एनडीए में लौट आई है. राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि बीजेपी और असम गण परिषद (एजीपी) ने कांग्रेस को हराने के लिए असम में आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में एक साथ काम करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) तीसरा भागीदार होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


हालांकि, एजीपी सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के साथ फिर से जुड़ने से जमीनी कार्यकर्ताओं की नाराजगी का डर बना हुआ है. वहीं, पार्टी के नेता कह रहे हैं कि इस मामले पर पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. इससे पहले एजीपी एनडीए में शामिल होने के विचार कर रही थी. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने भी यह स्वीकार किया था कि पिछले कुछ दिनों के दौरान पूर्व सहयोगियों के बीच गठजोड़ बनाने की प्रक्रिया को बल मिला है लेकिन अभी कुछ तय नहीं है. 


एजीपी के एक विधायक ने बताया कि एजीपी विधायक दल की आज हुई एक बैठक में इस मुद्दे पर फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि एजीपी विधायकों की सोमवार रात भी एक बैठक हुई थी जिसमें बीजेपी के साथ फिर से गठजोड़ पर चर्चा हुई लेकिन इस बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला.