नई दिल्‍ली:  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये का चंदा (Donation) दिया है. इसी के साथ अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर (Ram Mandir)  के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गिरी देव महाराज और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अध्यक्ष आलोक कुमार समेत कई बड़े नेता आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात की और उनसे चंदे की राशि ली. 


राष्ट्रपति कोविंद ने चेक से राम मंदिर के लिए 5,01,000 रुपये की राशि डोनेशन के तौर पर दी है और इसी के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने का कार्यक्रम आधिकारिक रूप से शुरू हो गया है. 



VHP अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर के लिए पहला चंदा दिया है. उन्होंने कहा, 'वह देश के प्रथम नागरिक हैं.  इसलिए हम चाहते थे कि वह इस अभियान की शुरुआत करें.  उन्होंने 5 लाख एक हजार रुपये का चंदा दिया है. '


WhatsApp की नई पॉलिसी पर अब सोमवार को होगी सुनवाई, याचिका में की गई तुरंत रोक लगाने की मांग


बता दें कि राम मंदिर के लिए देश के पांच लाख से ज्यादा गांवों में चंदा मांगा जाएगा. इसमें  बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगा जाएगा. 


मंदिर निर्माण के लिए अगले करीब डेढ़ महीने तक चंदा मांगा जाएगा. चंदा मांगने के लिए VHP के सदस्य काम करेंगे.