Most Expensive Dog of Rare Breed: लग्जरी वाली लाइफ, महंगी कारें.. शानदार रहना..भयंकर अय्याशी, ये सब शायद हर आदमी को नसीब ना हो लेकिन देश के एक कुत्ते को ये सब नसीब हो रहा है. क्या आप जानते हैं कि देश का सबसे महंगा कुत्ता कौन सा है. असल में बेंगलुरु के रहने वाले एक शख़्स के पास इस समय भारत का सबसे महंगा कुत्ता है. कुत्ते के शौकीन इस शख्स ने कुछ समय पहले ही कुत्तों की दुनिया में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने एक दुर्लभ नस्ल के कुत्ते को 20 करोड़ रुपये में खरीदा. एक कुत्ते की खरीदारी के लिहाज से यह रकम इतनी अधिक है कि लोग इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुत्ते का नाम कैडेबम हैदर


असल में इस शख्स का नाम सतीश है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सतीश कुत्तों के पालक हैं और बेंगलुरु में उनका एक केनेल भी है. उन्होंने कुछ समय पहले हैदराबाद से एक बहुत ही दुर्लभ नस्ल का कुत्ता खरीदा है. इस कुत्ते का नाम कैडेबम हैदर है और यह कॉकेशियन शेफर्ड नस्ल का है. इस कुत्ते में कई खास बातें हैं जो किसी को भी हैरान कर सकती हैं. 


खरीदने के लिए 20 करोड़ की पेशकश


प्यार से इसे वे कैडेबम हैदर बुलाते हैं. इस कुत्ते ने कई कुत्तों की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है और कई पुरस्कार भी जीते हैं. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद के एक व्यापारी ने इस कुत्ते को खरीदने के लिए सतीश को 20 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी, लेकिन सतीश ने मना कर दिया. सतीश इस कुत्ते पर रोजाना हजारों रुपये खर्च करते हैं और उसके लिए एक एसी वाली कार भी है.


भारत का सबसे महंगा कुत्ता!


यह भी बताया जाता है कि कैडेबम हैदर भारत का सबसे महंगा कुत्ता है. यह एक बहुत ही मिलनसार और घर में रहने वाला कुत्ता है. लेकिन इसको कुछ रिपोर्ट्स में अय्याश कुत्ता भी कहा जा रहा है. वैसे तो कोकेशियन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता बहुत बुद्धिमान होता है और इसे अक्सर सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इस कुत्ते ने तहलका मचा दिया है. कैडेबम ने अब तक 32 मेडल जीते हैं और उसे कई प्रतियोगिताओं में सबसे अच्छा कुत्ता चुना गया है.