Viral Video of Rajasthan: एक ओर भारत सरकार द्वारा देश में बाघों की संख्या बढ़ाने पर तेजी से काम किया जा रहा है, वही बाघों समेत अन्य जंगली जानवरों के शिकार पर भी सख्त पाबंदी लगाई जा रही है. आपको बता दें कि देश में बाघों की संख्या बढ़कर 3167 हो चुकी है. इन दिनों बाघों से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जो कि राजस्थान के रणथंभौर का बताया जा रहा है. इस वायरल वीडियो में एक बाघिन शिकार करते हुए नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रणथंभौर में जंगल सफारी


राजस्थान के रणथंभौर में जंगल सफारी के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं. इसी तरह कुछ पर्यटक रणथंभौर के जोन 3 में खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठा रहे थे कि इसी बीच रिद्धि बाघिग पर पर्यटकों की नजर पड़ती है. बाघिन के पास में ही जंगली सूअरों का एक झुंड घूम रहा था. घात लगाए बैठी रिद्धि बाघिग ने मौका पाते ही जंगली सूअरों के झुंड पर हमला कर दिया. इसके बाद सभी सूअर इधर-उधर भागने लगे और इस अफरातफरी के बीच एक सूअर बाघिन के कब्जे में आ गया.



कैमरे में कैद हुआ नजारा


बाघिग के शिकार करने का ये खतरनाक नजारा एक पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पहले दबे पांव बाघिन आगे बढ़ती है और सूअरों के झुंड पर धावा बोल देती है और एक सुअर को अपना शिकार बना लेती है. जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया, देखते ही देखते ये वायरल हो गया. ज्यादातर मौके पर देखा जाता है कि बाघ जंगली सूअरों का शिकार करने से दूर रहते हैं क्योंकि जंगली सूअर की खाल काफी मोटी होती है, इसलिए ये वीडियो लोगों को रामांचित कर रहा है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं