नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने कोरोना (Corona) के मामलों की गंभीरता को समझते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में आने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लगा हुआ सर्टिफिकेट लेकर आना जरूरी कर दिया है. अगर किसी को वैक्सीन नहीं लगी है ऐसे में उसको 72 घंटे पुरानी RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का पालन नहीं करता है तो उसको 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा. राज्य में आने वाले हर व्यक्ति पर ये आदेश लागू होगा.  


RT-PCR रिपोर्ट या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी


सरकार ने नई गाइडलाइन में कहा है कि राज्य में आने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट तो जरूरी है ही साथ ही दूसरी डोज लगे हुए कम से कम 14 दिन हो गए हों. वहीं जिनके पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं है उनको 72 घंटों पुरानी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.


ये भी पढ़ें: Independence Day 2021: बनना चाहते हैं सच्चे देशभक्त तो इस स्वतंत्रता दिवस पर प्लास्टिक झंडे को कह दें 'न'


VIDEO



डेल्टा वेरिएंट बड़ा रहा है चिंता


ये कड़े नियम इसलिए बनाए जा रहे हैं क्योंकि महाराष्ट्र में पिछले दिनों में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के केस निकल रहे हैं. राज्य में डेल्टा वेरिएंट के 55 मामले मिले हैं वहीं अब तक 5 लोगों की मौत डेल्टा वेरिएंट की वजह से हो चुकी है, जिनमें से दो लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थीं उसके बाद भी कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने उनको अपनी चपेट में ले लिया.


बता दें महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 5560 नए कोरोना के मामले मिले हैं. राज्य में 64570 कोरोना के सक्रिय मामले हैं