Ruckus in JPC over Waqf bill: वक़्फ़ बिल पर चर्चा के लिए आज मंगलवार को जेपीसी की बैठक काफी हंगामेदार रही. बैठक में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं में तीखी बहस हुई और बीजेपी-टीएमसी सांसद आपस में भिड़ गए. इसी दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने पानी की बोतल मेज पर पटकी और फिर जेपीसी चेयरमैन जगदंबिका पाल की ओर उछाल दी. इस घटनाक्रम में कल्याण बनर्जी की उंगलियों में भी चोट लग गी. बाद में वे AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और AAP नेता संजय सिंह के साथ संसद परिसर से बाहर निकलते दिखाई दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुस्साए कल्याण बनर्जी ने फोड़ दी कांच की बोतल


रिपोर्ट के मुताबिक, JPC की बैठक में ओड़िसा के एक संगठन के सदस्य आज अपनी बात रख रहे थे. उसी दरम्यान हाईकोर्ट जज से बीजेपी सांसद बने अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच बिल के प्रावधानों को लेकर नोंक झोंक शुरू हो गई. उसी दौरान कल्याण बनर्जी ने गुस्से में मेज पर रखी कांच की बोतल फोड़ दी और फिर बाद में जेपीसी अध्यक्ष जगदंबिका पाल की ओर उछाल दी. इस घटना में टूटी बोतल को छीनने को लेकर हुई घटना में कल्याण बनर्जी खुद घायल हो गई और उनकी उंगलियों में 4 टांके लगे. इसके बाद वे ओवैसी और संजय सिंह के साथ जेपीसी की बैठक से बाहर निकल गए. 



जेपीसी अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने कमेटी से किया सस्पेंड


इस घटना के बाद जेपीसी में शामिल सत्तारूढ़ दल के सदस्य बिफर गए और उन्होंने कल्याण बनर्जी को कमेटी से सस्पेंड करने की मांग की. वहीं बाकी विपक्षी सदस्यों ने कहा कि जेपीसी के पास निलंबित करने का अधिकार नही. विपक्षी सदस्यों ने जेपीसी में कहा कि अभिजीत बनर्जी और कल्याण बनर्जी दोनों ने बंगाली भाषा मे एक दूसरे के ऊपर आरोप और अन्य बातें कही इसलिये पहले उसे रिकॉर्ड में लाकर सभी सदस्यों को इंग्लिश या हिंदी में दिया जाए, उसके बाद ही कोई कार्रवाई हो. लेकिन सत्ता पक्ष के सदस्यों ने कहा कि वो सब बाद कि बात है, पहले कल्याण को सस्पेंड किया जाए. इसके बाद जेपीसी अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने कल्याण बनर्जी को सस्पेंड करने का ऐलान कर दिया. 


किस बात पर भड़के थे कमेटी के विपक्षी सदस्य?


बैठक में विपक्षी सदस्यों की आपत्ति इस बात को लेकर थी कि आम लोगों को बुलाकर वक्फ बिल पर उनकी राय क्यों ली जा रही है. इस पर बीजेपी के एक सदस्य ने कमेटी अध्यक्ष को अधिकार है कि वह बिल पर सुझाव देने के लिए अपने विवेक से किसी भी व्यक्ति या संस्था को बुला सकता है, जिन्हें वह बुलाना उचित समझे. इस पर कल्याण बनर्जी समेत कई लोग भड़क गए. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से जुड़े हुए कल्याण बनर्जी कुछ ज्यादा ही तैश में आ गए और उन्होंने गुस्से में आकर मेज पर रखी कांच की बोतल फोड़ डाली.