Delhi Traffic Police Latest Advisory: दिल्ली एनसीआर वासियों को अगले 50 दिन दिक्कत भरे होने वाले हैं. दिल्ली में सरिता विवार फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है. यह काम 50 दिनों तक चलेगा, तब तक इस फ्लाईओवर पर गाड़ियों का आवागमन बंद रहेगा. इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. लोगों से अपील की गई है कि वे डाइवर्ट किए गए रूट के अनुसार ही चलें अन्यथा जाम में फंस सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज से शुरू होगा मरम्मत का काम


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत (Sarita Vihar Flyover Repair) का काम आज यानी 7 जून से शुरू होगा और 26 जुलाई तक चलेगा. इस मरम्मत कार्य के लिए 25-25 दिनों तक फ्लाईओवर की दोनों कैरिजवे को बंद किया जाएगा. शुरुआत के 25 दिन आश्रम से बदरपुर की ओर आने वाले रास्ते की मरम्मत की जाएगी. वहीं अगले 25 दिनों में बदरपुर से आश्रम की तरफ जाने वाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी. करीब 50 दिनों तक मरम्मत चलने के बाद जुलाई के आखिर में फ्लाईओवर को संचालन के लिए खोला जा सकता है. 


ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


सरिता विहार फ्लाईओवर का मरम्मत (Sarita Vihar Flyover Repair) कार्य शुरू होने की तारीख घोषित होने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. लोगों से अपील की गई है कि वे फ्लाई ओवर का मरम्मत कार्य किए जाने की वजह से वे एम्स ,सफदरजंग अस्पताल और आईजीआई हवाई अड्डे की ओर जाने वाले वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें. 



आश्रम से फरीदाबाद इस रास्ते से जाएं


वहीं आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे वे सरिता विहार फ्लाईओवर फ्लाईओवर पर चढ़ने के बजाय उसके स्लिप रोड से रोड नंबर 13ए की ओर जाएं. इसके बाद मथुरा रोड और अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए रोड नंबर 13ए से यू टर्न लें.


आश्रम से नोएडा जाने का वैकल्पिक रूट


जो लोग आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले लोग आश्रम चौक से डीएनडी फ्लाईवे (Sarita Vihar Flyover Repair) का इस्तेमाल कर अपनी मंजिल पर पहुंचे. वहीं आश्रम से बदरपुर के रास्ते से फरीदाबाद जाने वाले लोग बदले गए मार्ग का इस्तेमाल कर ट्रैफिक जाम से बच सकते हैं. 


पहले चिराग दिल्ली में भी हुई थी मरम्मत


बताते चलें कि सरिता विहार फ्लाईओवर (Sarita Vihar Flyover Repair) से पहले चिराग दिल्ली में भी फ्लाईओवर की मरम्मत का काम किया गया था. इसके लिए भी 50 दिनों की समय सीमा निर्धारित की गई थी. उसके लिए भी फ्लाईओवर पर दो कैरिजवे में बांटकर मरम्मत कार्य पूरा किया गया था.