Seema Haider WhatsApp Chat: सीमा हैदर (Seema Haider) नेपाल के रास्ते हिंदुस्तान में कैसे घुसी? किसने सीमा की मदद की और किसने सीमा को इंडिया तक पहुंचाने का प्लान बनाया. ये सवाल इस वक्त इंडिया और पाकिस्तान दोनों देशों की जनता के दिमाग में चल रहे हैं. इस बीच सीमा हैदर का व्हाट्सऐप चैट सामने आई है, जिसके हम आपको सीमा हैदर के हिंदुस्तान में घुसने का पूरा प्लान स्टेप बाई स्टेप समझाने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमा की इंडिया में एंट्री पर हुए कई खुलासे


सीमा हैदर (Seema Haider) चार सही और एक टूटा हुआ फोन लेकर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते हिंदुस्तान दाखिल हुई थी. सीमा की व्हाट्सऐप चैट से मिली जानकारी को Zee News की टीम ने नेपाल में जाकर ग्राउंड जीरो पर भी परखा है और इसके बाद सीमा की इंडिया में एंट्री को लेकर एक नहीं कई खुलासे हुए हैं.


सीमा को भारत लाने वाली बस गैराज में क्यों खड़ी?


सीमा हैदर (Seema Haider) बस के जरिए नेपाल के पोखरा से भारत पहुंची. सीमा को इंडिया तक लाने वाली सृष्टि यातायात की बस के बारे में इसके ऑफिस से मालूम चला कि बस सही होने के लिए गैराज में खड़ी हुई है. इसके बाद Zee News की टीम पोखरा स्थित उस गैराज में भी पहुंची, जहां पर उस बस के खड़े होने का दावा किया जा रहा था जिससे सीमा दिल्ली तक पहुंची थी. गैराज में सफेद बस (नंबर- na6kha9463) खड़ी थी, लेकिन सवाल ये भी उठता है ​कि अचानक सीमा का मामला सुर्खियों में आने के बाद ये बस गैराज में क्यों खड़ी हो गई. बस के मालिक ने बताया कि पिछले 10 दिनों से यह बस गैराज में खड़ी है और इसके इंटीरियर में कुछ चेंज होना है. वहीं, इसकी जगह पर दूसरी बस चल रही है.


सीमा हैदर की चैट से हुआ बड़ा खुलासा


अब सवाल उठता है ये कैसे माना जाए कि इसी बस से सीमा इंडिया आई थी. तो इसे साबित करता है सीमा हैदर का वो चैट (Seema Haider WhatsApp Chat) जो उसने बस के स्टॉफ के साथ की थी. सीमा ने 11 जुलाई को बस के स्टाफ से चैट की थी, जिसमें बस की लोकेशन भी दिखाई दे रही है. चैट में बस का नंबर 9463 भी लिखा है. बस का स्टॉफ इस चैट में सीमा से बाकी पेमेंट करने के बाद स्क्रीन शॉट भेजने की बात कह रहा है. इसके बाद इस चैट में सीमा की तरफ से मीणा जी नाम का एक नंबर शेयर किया जाता है और बस वाले को उस पर मैसेज भेजकर बाकी पेमेंट लेने की बात कही जाती है.



सचिन लगातार कर रहा था सीमा की मदद


Zee News पर सीमा की एक्सक्लूजिव चैट के सामने आने के बाद ये भी पक्का हो गया है कि इंडिया पहुंचाने के लिए सचिन मीणा लगातार सीमा के संपर्क में था और उसकी मदद कर रहा था. बस ऑपरेट करने वाली सृष्टि यातायात कंपनी ने भी बताया बस के पेंमेंट के लिए सीमा ने किसी तीसरे शख्स से दिल्ली से पैसे अकाउंट में डलवाए थे. पोखरा टू दिल्ली बस में अपने परिवार के सीटें रिजर्व करवाने वाला और दिल्ली में बस के बाकी किराए का पेमेंट करने वाला शख्स कोई और नहीं सचिन ही था. यानी सचिन ने ही सीमा के नेपाल से भारत आने की पूरी प्लानिंग तैयार की थी और सचिन ही सीमा को भारत लाने का मास्टरमाइंड है.


इस वजह से प्राइवेट बस के जरिए आई सीमा


खास बात ये है कि भारत-नेपाल मैत्री संबंधों के तहत सरकारी बस भी चलती है, लेकिन उसमें चेकिंग ज्यादा होती है. उसमें पकड़े जाने की संभावना थी, इसलिए सीमा प्राइवेट बस के जरिए पोखरा के रास्ते होए हुए भारत में दाखिल हुई. सचिन ने सीमा के लिए सारे इंतजाम कर रखे थे. इसलिए, सीमा को इंडिया में घुसने में कोई परेशानी नहीं हुई. सीमा भी अपने इंटरव्यू में इसे इतना मुश्किल नहीं बताती है.


नेपाल में किसने की सचिन-सीमा की मदद


लेकिन, सवाल उठता है सिर्फ एक बार नेपाल जाने वाले सचिन ने किस तरह नेपाल से सीमा की एक्जिट का रास्ता तलाश कर लिया. नेपाल में सचिन का मददगार कौन बना था. इस सवाल का जवाब तलाशने के बाद पता चला कि सचिन और सीमा को नेपाल से आसान एक्जिट रूट बताने वाला कोई और नहीं, बल्कि उसी होटल का मालिक था, जहां सचिन और सीमा काठमांडू में पहली बार रुके थे. होटल वालों ने सीमा और सचिन से कोई आईडी नहीं मांगी थी, लेकिन उन्होंने ये बात कबूल की है कि वो ही सचिन को बस अड्डे से होटल लेकर आए थे.