श्रीनगर: जेकेएलएफ प्रमुख और अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते दिन पुलिसकर्मियों पर हमला करने को लेकर गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, उन्‍हें गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर के सेंट्रल भेज दिया गया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यासीन ने समर्थकों के साथ मिलकर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि मार्च को रोकने पर यासीन ने पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की। राज्य सरकार की ओर से किए गए जमीन आवंटन फैसले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान यह वाकया हुआ। यासीन पर बिना इजाजत के सरकार के खिलाफ प्रदर्शन मार्च निकालने का आरोप है।


इससे पहले, यासीन मलिक को शनिवार को उस समय हिरासत में लिया गया जब उन्होंने यहां उनके मैसूमा आवास पर छापे के दौरान स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के कथित मनमानेपन के खिलाफ विरोध रैली निकालने का प्रयास किया। मलिक को बुदशाह चौक से हिरासत में लिया गया और उन्‍हें शहर के शेरगारी थाने में रखा गया। जेकेएलएफ के एक प्रवक्ता के अनुसार, सेंट्रल जेल से जमानत पर रिहा होने के तुरंत बाद मलिक के आवास पर छापे के विरोध में उन्होंने अपने घर से लाल चौक तक रैली निकाली। उन्होंने कहा कि पुलिस ने रैली को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया जिससे मैसूमा में झड़पें हुईं।