मुंबई: पुणे में एल्गार परिषद के कार्यक्रम में भड़काऊ बयान देने वाले शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शरजील उस्मानी ने हिंदुओं के खिलाफ जमकर जहर उगला था. इस भाषण के जरिए शर्जील उस्मानी ने लोगों को हिंदुओं के खिलाफ भड़काने की कोशिश की थी. बीजेपी (BJP) ने शरजील के भाषण पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की. पू्र्व मुख्यमंत्री दवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए थे. अब शरजील के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि महाराष्ट्र में कानून भी है और डंडा भी है.


जहर उगलने वालों के खिलाफ कार्रवाई तय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) पर कार्रवाई को लेकर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार अपना काम कर रही है. जहां भी हिन्दुओं का या किसी समाज का अपमान होगा तो इसके लिए कानून भी है और डंडा भी है. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बयान पर पलटवार करते हुए संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र में कानून का भी राज है और शिवसेना का भी. देवेंद्र फडणवीस को यह पता चलेगा कि क्या एक्शन लिया है. चाहे कोई एक्ट्रेस हो या कोई टीवी एंकर जिसने भी महाराष्ट्र और समाज के खिलाफ जहर उगला उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है. महाराष्ट्र में आकर हिंदुओं के खिलाफ, महाराष्ट्र के खिलाफ या किसी समाज विशेष के खिलाफ कोई जहर उगलता है तो इसका जवाब देने के लिए हम लोग हैं, कोई चिंता न करे. 


यह भी पढ़ें: Tractor Rally Violence: ये 12 लोग हैं दिल्ली में हिंसा फैलाने के मुख्य आरोपी; पुलिस को है तलाश


VIDEO



क्या है मामला


पुणे में एल्गार परिषद के कार्यक्रम में शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) ने कहा था, 'हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज सड़ चुका है. जुनैद को चलती ट्रेन में मारते हैं, कोई बचाने नहीं आता है. ये जो लोग लिंचिंग करते हैं, कत्ल करते हैं. वे कत्ल करने के बाद अपने घर जाते होंगे तो क्या करते होंगे अपने साथ. कोई नए तरीके से हाथ धोते होंगे, कुछ दवा मिलाकर नहाते होंगे. क्या करते हैं ये लोग कि वापस आकर हमारे बीच खाना खाते हैं. उठते-बैठते हैं, फिल्म देखते हैं. अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, फिर कत्ल करते हैं और नॉर्मल लाइफ जीते हैं. अपने घर में मोहब्बत भी कर रहे हैं, अपने बाप का पैर भी छू रहे हैं, मंदिर में पूजा भी कर रहे हैं, फिर बाहर आकर यही करते हैं. लिंचिंग को आम बना दिया है.' 


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाले पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. शर्जील उस्मानी ने यह भाषण इस साल 30 जनवरी पुणे की यलगार परिषद (Elgar Parishad) में दिया था. 


LIVE TV