Maharashtra New Government: शिवसेना में मची तकरार के बीच उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में करीब हफ्ते भर से जारी राजनीतिक संकट करीब-करीब खत्म हो गया है. इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर ये आ रही है कि शिवसेना बालासाहेब गुट (Shiv Sena Bala Saheb Gut) अब बीजेपी (BJP) के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाने जा रहा है. इस अपडेट के साथ कल महाराष्ट्र में नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई सरकार का फार्मूला तय


सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल की शुरुआती रूपरेखा भी करीब करीब बन गई है. इस दौरान बीजेपी (BJP) और शिंदे गुट दोनों की तरफ से 3-3 मंत्री कल शपथ लेंगे.


देवेंद्र सीएम, शिंदे डिप्टी सीएम


प्रदेश में राजनीतिक संकट खत्म करने का जो फार्मूला बना है उसके तहत बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री होंगे वहीं एकनाथ शिंदे उप मुख्यमंत्री होंगे. कहा जा रहा है कि शिंदे का साथ देने वाले सभी विधायकों को मंत्रिमंडल में समुचित भागीदारी दी जाएगी.



राज्यपाल से मुलाकात के बाद शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस


इस बीच खबर आ रही है कि शिवसेना के बागी धड़े के नेता एकनाथ शिंदे दोपहर तीन बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद शाम को दोनों दलों की प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. 


शिंदे गुट ने जारी किया व्हिप


आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना के 16 विधायकों के लिए शिंदे गुट की ओर से व्हिप जारी किया गया है. गोवा में मीटिंग के लिए उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया गया है. दल के नेता एकनाथ शिंदे और चीफ व्हिप भरत गोगावले की ओर से ये व्हिप जारी हुआ है.


उद्धव गुट का हमला तेज


इस बीच उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के बाद शिवसेना ने बीजेपी और बागियों पर हमले तेज कर दिए हैं. संजय राउत ने आरोप लगाया है कि बागियों को सरकार गिराने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था और उन्होंने सरकार गिरा दी.


ये भी पढ़ें- WATCH: कंगना रनौत का उद्धव ठाकरे पर निशाना, 'जब पाप बढ़ता है तो...'


ये भी पढ़ें- Love Story: 18 साल की आशिया का 61 साल के शमशाद पर आया दिल, अनोखी है लव स्‍टोरी