जम्मू: मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा नववर्ष पर सौगात दी जाएगी. देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं (devotees) को नववर्ष पर आधार शिविर कटरा में मां वैष्णो देवी की दिव्य लाइव अटका आरती (aarti) की सुविधा देने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस महत्वपूर्ण परियोजना को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा और उम्मीद है कि श्रद्धालुओं को यह सुविधा नववर्ष के जनवरी माह में ही उपलब्ध हो जाएगी यह सुविधा आधार शिविर कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्रों में उपलब्ध होगी.


लाइव अटका आरती की सुविधा विश्व भर से आने वाले श्रद्धालुओं को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्रों में उपलब्ध होगी. आध्यात्मिक केंद्रों में बोर्ड द्वारा बनाए गए ऑडिटोरियम में श्रद्धालुओं को लाइव अटका आरती की सुविधा उपलब्ध होगी. इस परियोजना पर जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा. पूरी तरह से वातानुकूलित इस ऑडिटोरियम की क्षमता करीब 450 है. जहां करीब  450 श्रद्धालु बैठकर स्क्रीन पर लाइव अटका आरती का आनंद ले सकेंगे.


लाइव अटका आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं से श्रद्धालुओं से श्राइन बोर्ड द्वारा मामूली शुल्क लिया जाएगा जो 25 रुपये से लेकर 50 रुपये के बीच हो सकता है. लाइव अटका आरती में शामिल  होने वाले श्रद्धालुओं को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा निशुल्क मिश्री का प्रसाद उपलब्ध करवाने के साथ ही मां वैष्णो देवी की आरती की किताब व पटका आदि भी निशुल्क दिया जाएगा.