West Bengal News:   पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पर तीखा हमला करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि राज्य की स्थिति यूक्रेन से भी बदतर है. भाजपा नेता का बयान राज्य में अवैध पटाखों से जुड़े एक और विस्फोट के बाद आया - सात दिनों की अवधि में इस तरह का तीसरा विस्फोट है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘पश्चिम बंगाल की स्थिति यूक्रेन से भी बदतर है. यूक्रेन में विस्फोटों की संख्या बंगाल की तुलना में कम है. वहां भी स्थिति थोड़ी शांतिपूर्ण हो गई है, लेकिन बंगाल में विस्फोट हो रहे हैं.’


हाल के दिनों में हुए तीन विस्फोट
हालिया विस्फोट राज्य के बीरभूम जिले में एक स्थानीय टीएमसी नेता के घर में कथित तौर पर हुआ. इसी तरह की घटनाएं इससे पहले दक्षिण 24 परगना जिले में रविवार को हुई थीं जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी. 16 मई को, दो बैक-टू-बैक विस्फोटों के बाद एक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें पुरबा मेदिनीपुर जिले में 12 लोगों की जान चली गई.


अभिषेक बनर्जी की याचिका पर कही ये बात
अधिकारी ने टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 26 मई को होने वाली सुनवाई के बारे में बात की, जिसमें कलकत्ता हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी गई थी, जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को करोड़ों रुपये के स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाला के संबंध में जांच करने की अनुमति दी गई थी.


अधिकारी ने कहा, ‘कानून सबके लिए बराबर है लेकिन मेरा आरोप केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर है कि उन्होंने शारदा चिटफंड घोटाले में ममता बनर्जी को छोड़ दिया है, उनके भतीजे (अभिषेक बनर्जी) को कोयला और गाय तस्करी के मामले में छोड़ दिया है.’


बता दें टीएमसी नेता से स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में पहले सीबीआई ने पूछताछ की थी. बाद में उन्होंने एजेंसी की यह कहते हुए आलोचना की थी उन्हें कम समय के नोटिस पर बुलाया गया.