Captain Anshuman Singh wife Smriti Singh Video: कैप्‍टन अंशुमान सिंह सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को अपने साथियों की जान बचाते हुए शहीद हो गए थे. अंशुमान सिंह के पराक्रम के लिए उन्हें कीर्ति चक्र से सम्‍मानित किया गया है और 5 जुलाई को उनकी पत्नी और मां ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पुरस्कार प्रदान किया. इसके बाद शहीद कैप्टन की पत्नी स्मृति का वीडियो वीडियो सामने आया, जिसमें उन्होंने अपनी 5 महीने की शादी और पति के साथ भविष्य को लेकर हुई चर्चा के बारे में बात की थी. अब एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की सफेद साड़ी पहनकर अलग-अलग स्टाइल में पोज देती नजर आ रहा है. वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें नजर आ रही लड़की शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह हैं और उनकी आलोचना कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या रील बना रही हैं कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी?


वीडियो शेयर करते हुए लोग दावा कर रहे हैं, 'शौर्य चक्र और एक करोड़ रुपये लेकर इंस्टाग्राम पर खूबसूरती बिखेरती शहीद की पत्नी.' हालांकि, अब इस वीडियो की सच्चाई सामने आई है और पता चला है कि यह वीडियो केरल की फैशन इन्फ्लुएंसर रेशमा सेबेस्टियन का है. खुद रेशमा सेबेस्टियन ने भी अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है और स्पष्ट किया है कि वह कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह नहीं हैं.



उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'यह भारतीय सेना के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा स्मृति सिंह का पेज/इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं है. पहले प्रोफाइल डिटेल और बायो पढ़ें. कृपया गलत जानकारी फैलाने और नफरत भरे कमेंट करने से बचें.' सेबेस्टियन ने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक व्यक्ति की फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया, जिसमें उनकी फोटो है. वह व्यक्ति सेना अधिकारी की पत्नी को ट्रोल कर रहा है. सेबेस्टियन ने लिखा है, 'उत्पीड़न की भी एक सीमा होती है. मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.'



ये भी पढ़ें- Opinion: पति की शहादत, गम, जिम्मेदारी और संघर्ष; फिर बहुएं भागती नहीं, उन्हें भागने के लिए मजबूर किया जाता है


कौन हैं रेशमा सेबेस्टियन?


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रेशमा सेबेस्टियन ने कहा, 'यह बेतुका है! स्मृति सिंह के बारे में गलत जानकारी फैलाने के लिए मेरी पहचान का इस्तेमाल किया जा रहा है.' बता दें कि रेशमा सेबेस्टियन एक फैशन इन्फ्लुएंसर और केरला की रहने वाली हैं. रेशमा अपने पति और बेटी के साथ जर्मनी में रहती हैं और फिलहाल केरल की यात्रा पर हैं.