नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार को गुजरात के पार्टी विधायकों ने मुलाकात की. इस मौके पर सोनिया ने विधायकों से कहा कि उन्हें गुजरात को महात्मा गांधी की विचारधारा के अनुरूप बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए. गुजरात के 43 पार्टी विधायकों ने सोनिया से मुलाकात की. इस अवसर पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल और गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत भी मौजूद थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यसभा चुनाव के बाद पार्टी विधायकों की सोनिया से पहली मुलाकात


कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत के बाद पार्टी विधायकों की सोनिया से यह पहली मुलाकात है. इस अवसर पर सोनिया ने पटेल को विजय दिलाने के लिए पार्टी विधायकों को बधाई दी. 


सोनिया ने कहा एकजुटता बनाएं रखें


गोहिल के मुताबिक, ‘‘सोनिया ने कांग्रेस विधायकों से कहा कि जब सिद्धान्तों की लड़ाई लड़ी जाती है तो जनता का भी आशीर्वाद मिलता है.’’ गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए सोनिया ने पार्टी विधायकों से कहा, ‘‘आप जिस एकजुटता के कारण अग्निपरीक्षा में पास हुए हैं, उसे बनाएं रखें और आगे भी इसी तरह एकजुट रहकर कांग्रेस को विजयी बनाएं.’’ 


सोनिया ने कहा कांग्रेस का मकसद गुजरात की अस्मिता


गोहिल ने बताया, ‘‘सोनिया ने कहा कि पार्टी का मकसद सत्ता हथियाना नहीं है. गुजरात की अपनी अस्मिता है. महत्मा गांधी की भूमि की एक प्रतिष्ठा है. भाजपा के 25 साल के शासन में यह अस्मिता दूषित हुई है.’’ सोनिया ने पार्टी विधायकों से कहा कि गुजरात महात्मा गांधी की विचारधारा के अनुरूप बने, इसके लिए मेहनत की जानी चाहिए.