मेरठ: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हाल में यूपी असेंबली चुनावों की मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताई थी. लगता है कि समाजवादी पार्टी ने इस आशंका को गंभीरता से ले लिया है.


SP कैंडिडेट ने शुरू की EVM की निगरानी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी की ओर से मेरठ की हस्तिनापुर सीट से पूर्व विधायक योगेश वर्मा (Yogesh Verma) प्रत्याशी हैं. टिकैत की नसीहत के बाद योगेश वर्मा और उनके समर्थकों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की निगरानी कर शुरू कर दिया है.


खुली जीप से दूरबीन लेकर पहुंचे योगेश वर्मा


योगेश वर्मा (Yogesh Verma) रविवार को खुली जीप से दूरबीन लेकर मेरठ के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पहुंचे. मीडिया ने जब उनसे यूनिवर्सिटी आने की वजह जाननी चाही तो उन्होंने टिकैत का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा कि बीजेपी वाले कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर वे ईवीएम मशीनों की निगरानी करने आए हैं.


निगरानी के लिए कार्यकर्ताओं की लगाई ड्यूटी


एक सवाल के जवाब में योगेश वर्मा (Yogesh Verma) ने कहा, 'हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से जो चुनाव जीतता है, उत्तर प्रदेश में उसकी सरकार बनती है. इसलिए हमारा दायित्व है कि हम ईवीएम मशीनों की निगरानी करें.' उन्होंने बताया कि ईवीएम की निगरानी के लिए यूनिवर्सिटी में कार्यकर्ताओं की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है.


ये भी पढ़ें- UP चुनाव को लेकर टिकैत का बड़ा बयान, कहा- ईमानदारी से हुई काउंटिंग तो...



टिकैत ने जताई थी गड़बड़ी की आशंका


बता दें कि BKU नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हाल में दिए बयान में मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताई थी. उन्होंने किसानों से आह्वान किया था कि वे 2 दिन की छुट्टी लेकर मतगणना स्थल की निगरानी करें. मेरठ में सरदार वल्लभभाई पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में 3 असेंबली सीटों की मतगणना 10 मार्च को होनी है.


LIVE TV