कानपुर: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आगामी विधान सभा (UP Assembly Elections 2022) के लिए प्रचार में जोर-शोर से जुटे हुए हैं. यूपी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रथ यात्रा शुरू कर दी है. आज (मंगलवार को) अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा (Vijay Rath Yatra) को 5 साल के बच्चे 'खजांची' ने हरी झंडी दिखाई.


बच्चे का नाम खजांची क्यों पड़ा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि साल 2016 में नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में खजांची का जन्म हुआ था. बैंक की लाइन में जन्म लेने के कारण बच्चे का नाम खजांची पड़ा. खजांची का जन्म कानपुर देहात में एक बैंक की लाइन में हुआ था. अखिलेश यादव हर साल खजांची का जन्म मनाते हैं.


ये भी पढ़ें- दिल्ली से बड़ी खबर! पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी, AK-47 और गोला-बारूद भी बरामद


अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला


कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने गंगा मइया को धोखा दिया है. गंगा साफ होनी थी लेकिन आज वैसी ही गंदी है. कानपुर उत्तर प्रदेश का बड़ा शहर है. बीजेपी की जनता ने कानपुर की जनता से धोखा किया है. पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं. इस विजय रथ से बीजेपी का सफाया होगा. ये रथ जनता के आशीर्वाद के लिए लगातार चलेगा.


बीजेपी की सरकार जाने वाली है- अखिलेश यादव


अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी सत्ता से जाने वाली है. उत्तर प्रदेश की जनता जानती है कि काम किसने किया है. जनता समाजवादियों के साथ है. सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी.


ये भी पढ़ें- अब भारत में 2 से 18 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, DGCI ने इस टीके को दी मंजूरी


सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आह्वान किया कि उत्तर प्रदेश के हर निवासी और परिवार के सुख, चैन, कल्याण के लिए, नए यूपी के निर्माण और विकास के लिए ‘समाजवादी रथ यात्रा’ को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाएं! हर एक सामाजिक कार्यकर्ता, सपा के समर्थक, नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसमें शामिल हों.


LIVE TV