दिल्ली में AK-47 के साथ पकड़ा गया आंतकी, स्लीपर सेल की तरह कर रहा था काम
Advertisement
trendingNow11005176

दिल्ली में AK-47 के साथ पकड़ा गया आंतकी, स्लीपर सेल की तरह कर रहा था काम

Pakistani Terrorist Arrested In Delhi: पाकिस्तानी आतंकवादी दिल्ली के शास्त्री नगर में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. दिल्ली पुलिस ने आतंकी की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.

पाकिस्तानी आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार.

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani Terrorist) पकड़ा गया है. पुलिस ने आतंकी के पास से एक AK-47 गन और गोला-बारूद भी बरामद किया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर (Laxmi Nagar) इलाके से पाकिस्तानी आतंकी को अरेस्ट (Pak Terrorist Arrests In Delhi) किया है.

  1. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है आतंकी
  2. त्योहारों पर लोगों को निशाना बना सकते हैं आतंकी
  3. टारगेट किलिंग कर सकते हैं आतंकी

गोला-बारूद के साथ पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

बता दें कि गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ उर्फ अली (Terrorist Mohammad Ashraf aka Ali) है. आतंकी पाकिस्तान के पंजाब (Terrorist From Pakistan's Punjab) प्रांत का रहने वाला है. आतंकी मोहम्मद अशरफ दिल्ली के शास्त्री नगर में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. पुलिस ने आतंकी के पास से AK-47 और ग्रेनेड बरामद किया है. आतंकी ने जाली दस्तावेजों की मदद से भारत का पहचान पत्र भी बना लिया था.

ये भी पढ़ें- अब अंतरिक्ष को उद्योग बनाएगा भारत? स्पेस में इसरो और प्राइवेट सेक्टर की होगी जुगलबंदी

जान लें कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली को UA(P) Act, एक्सप्लोसिव एक्ट (Explosive Act) और आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत गिरफ्तार किया है.

पाकिस्तान से हो रही थी आतंकी की हैंडलिंग

दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने कहा कि पाकिस्तानी नेशनल मोहम्मद अशरफ कल (सोमवार को) अरेस्ट किया गया. दस साल से ज्यादा समय से वो भारत में रह रहा था. उसने भारतीय पहचान पत्र हासिल कर लिया था. ये स्लीपर सेल की तरह रह रहा था. जम्मू-कश्मीर के कई टेरर एक्ट में ये फैसिलिटेट कर रहा था. पाकिस्तान इसकी हैंडलिंग कर रही थी. इसकी घुसपैठ बांग्लादेश के रास्ते से सिलीगुड़ी बॉर्डर से कराई गई थी. इसने कई सारी आइडेंटिटी बनवा ली थीं. इसने पासपोर्ट भी बनवा लिया था. दो बार इसने विदेश यात्रा भी की. ये सऊदी अरब गया था.

आतंकी ने भारत में शादी भी की

उन्होंने कहा कि बिहार जाकर इसने फेक ID हासिल कर ली थी और इसी बेसिस पर इसने और डाक्यूमेंट्स हासिल किए. गाजियाबाद के वैशाली में इसने शादी की थी, हालांकि बाद में उसने पत्नी को छोड़ दिया है. पाकिस्तान ने आतंकी मोहम्मद अशरफ को ट्रेनिंग दी, हथियार दिए और हवाला चैनल्स से पैसे भी दिए गए. ये कई टेरर एक्टिविटीज में शामिल था. इसने पीर मौलाना का काम किया था. हथियार जहां से मिले हैं वहां जांच जारी है. हथियार जहां छुपाए गए थे इसको बताया गया था.

भारत के इन शहरों में रहा आतंकी

दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने कहा कि आंतकी मोहम्मद अशरफ अजमेर, गाजियाबाद, दिल्ली और जम्मू में रहा है. ये पाकिस्तान के पंजाब के नरवाल का रहने वाला है. इसके दो भाई और एक बहन है. इसके माता-पिता मर चुके हैं. ये स्लीपर एजेंट की तरह काम कर रहा था. इसकी ट्रैकिंग की गई थी. टेरर एक्टिविटीज के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के हैंडलर ने इसको रिक्रूट किया था. स्कूल के बाद ही इसको रिक्रूट कर लिया गया था.

उन्होंने कहा कि इसके बहुत सारे फॉलोअर्स थे, जो इसका ट्रीटमेंट लेते थे. ये कुरआन की आयतें पढ़ता था. आईएसआई एजेंट नासिर इसका पाकिस्तानी हैंडलर था. इसको हथियार दिए गए थे. जाहिर है इसको ये टेरर स्ट्राइक के लिए मिले थे. साल 2014 में इस आतंकी का पासपोर्ट बना था. इसने परमानेंट एड्रेस बिहार का दिया था. अभी तक पांच से छह ठिकाने सामने आ चुके हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से ये पाकिस्तान के आईएसआई हैंडलर से कम्यूनिकेट करता था.

आतंकी से पूछताछ कर रही है दिल्ली पुलिस

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस को कई दिन पहले इस बात की जानकारी मिली थी कि राजधानी में पाकिस्तानी आतंकी छिपा है. दिल्ली पुलिस लगातार पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ने और उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी. इस वक्त आतंकी मोहम्मद अशरफ से पूछताछ की जा रही है.

पाकिस्तानी आतंकी के साथियों की पुलिस को तलाश

पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि आतंकी मोहम्मद अशरफ के साथ और कितने लोग हैं? पुलिस को शक है कि आतंकी मोहम्मद अशरफ के साथी कई अन्य जगहों पर छिपे हो सकते हैं. दिल्ली पुलिस कई अन्य जगहों पर भी रेड कर रही है.

ये भी पढ़ें- भारत मां के सपूत ने देश के लिए दी जान, 2 महीने के मासूम के सिर से उठा पिता का साया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी टारगेट किलिंग कर सकते हैं. इसके अलावा त्योहारों के बीच वो लोगों को निशाना बना सकते हैं. अभी नवरात्र चल रहे हैं. इसकी वजह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ भी है.

LIVE TV

Trending news