SP Leader Statement: समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन अक्सर ही अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. सपा नेता एसटी हसन का हालिया बयान भी कुछ ऐसा ही है. एसटी हसन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद हैं. हाल ही में उन्होंने एक और विवादित बयान दिया है, जो आज कल चर्चा का विषय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा में सपा नेता का विवादित बयान


लोकसभा में सपा सासंद हसन ने वन्यजीव (संरक्षण) संशोधन विधेयक 2021 की चर्चा में भाग लेते हुए, एक ऐसी मांग कर डाली जोकि विवादों में घिर गया. हसन ने कहा कि फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले कुछ जानवरों को मारने या पकड़ने की छूट दी जाए. इसके साथ ही उन्होंने नीलगाय का नाम बदलकर जंगली घोड़ा किए जाने की मांग की.    


जानवरों को मारने या पकड़ने की मांगी इजाजत


चर्चा के दौरान सासंद ने कहा कि मेरे क्षेत्र में जानवर फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा रहे हैं. मेरे क्षेत्र में बंदर और जंगली सूअर बहुत हैं और नीलगाय भी. जानवर फसलों को नष्ट कर रहे हैं. इसके चलते हमारे यहां के छोटे किसान गन्ना नहीं बो रहे हैं. मेरा आग्रह है कि इनको मारने या पकड़ने की आजादी होनी चाहिए और सरकार से यह भी आग्रह है कि नीलगाय का नाम बदलकर जंगली घोड़ा कर दें तो बहुत आसानी होगी. 


पहले भी बोल चुके हैं विवादित बोल


ये पहली बार नहीं है, जब हसन ने इस तरह की बात कही है. इससे पहले लड़कियों के शादी की उम्र को लेकर भी उनका एक बयान सुर्खियों में था. सासंद ने लड़कियों के शादी के उम्र को 18 साल से 21 साल किए जाने पर असहमति जताई थी. इसके साथ ही 16 साल के उम्र में लड़कियों के शादी की वकालत की थी. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर