अनंतनाग : जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म होने की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अलगाववादियों की हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस और अर्ध सैन्य बलों के जवान पूरे प्रदेश में जगह- जगह तैनात हैं. इन सबके बीच बीजेपी की महिला पदाधिकारी ने अनंतनाग (Anantnag) के लाल चौक पर तिरंगा फहराया. उनका यह बेखौफ अंदाज जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों ने उनकी बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उनके परिवार की सुरक्षा के प्रति चिंता भी जताई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि अलगाववादियों ने 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी. इसे देखते हुए प्रशासन ने पूरी कश्मीर घाटी में 4 और 5 अगस्त को कर्फ्यू की घोषणा कर दी. साथ ही हिंसा की आशंका से निपटने के लिए पुलिस और अर्ध सैन्य बलों के जवानों को घाटी में जगह जगह तैनात कर दिया. पुलिस ने लोगों से कानून का पालन करने और घरों के भीतर रहने का आग्रह किया है. अनंतनाग, श्रीनगर, पुलवामा समेत तमाम कश्मीर घाटी में जगह- जगह अवरोधक लगाए गए हैं. लोगों की आवाजाही को नियंत्रित रखने के लिए सड़कों पर कंटीली तारें भी लगाई गई हैं. 


इन सबके बीच बीजेपी महिला मोर्चा की दक्षिण- मध्य कश्मीर क्षेत्र की उपाध्यक्ष रूमैसा रफीक (Rumaisa rafiq) आतंकवाद का गढ़ कहे जाने वाले अनंतनाग के लाल चौक पर पहुंची. वहां पर रुमैसा ने तिरंगा फहराकर उसे सलामी दी और फिर राष्ट्र गान जन मन गण गाया. रूमैसा ने कहा कि पीएम मोदी ने एक साल पहले जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर बोल्ड फैसला लिया था. इसका फायदा आने वाले वक्त में देश को मिलेगा. 


रूमैसा रफीक ने कहा कि अनुच्छेद 370 का इस्तेमाल कर कुछ पार्टियां जम्मू कश्मीर को अपनी निजी जागीर के रूप में इस्तेमाल कर रही थी. इस अनुच्छेद की वजह से राज्य में न तो निवेश आ पा रहा था और न ही युवाओं को रोजगार मिल रहा था. राज्य का विकास जहां का तहां रूक गया था. लेकिन मोदी सरकार ने इस रूकावट को हटाकर राज्य के लोगों को आगे बढ़ने का रास्ता साफ कर दिया है. रुमैसा रफीक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है. उनका सौभाग्य है कि उन्हें भी इस राष्ट्रीय पार्टी से जुड़ने का मौका मिला है. 


रूमैसा रफीक का यह बेखौफ अंदाज जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों ने मुक्त कंठ से रुमैसा की तारीफ करते हुए उन्हें एक सच्ची भारतीय बताया और कहा कि धीरे- धीरे बाकी राष्ट्रवादी कश्मीरी भी अपनी आवाज बुलंद करेंगे. वहीं कई लोगों ने रूमैसा रफीक की तारीफ करने के साथ उनके लिए चिंता भी जताई. लोगों ने कहा कि रूमैसा के तिरंगा फहराने के बाद अब आतंकी उन्हें निशाना बनाने की कोशिश जरूर करेंगे. ऐसे में जम्मू कश्मीर प्रशासन को रूमैसा रफीक के परिवार की सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने चाहिए. 


LIVE TV