नई दिल्‍ली : गुजरात में हो रही भारी बारिश का असर रेल और हवाई यातायात पर भी पड़ रहा है. गुजरात के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. साथ ही करीब 12 ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. भारी बारिश के कारण वडोदरा एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. गुरुवार सुबह 9 बजे तक एयरपोर्ट पर सेवाएं बद कर दी गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वडोदरा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है. लोगों को इस बारिश के कारण उपजे विषम हालात से बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है. एनडीआरएफ के जवान फंसे हुए लोगों को बचाकर सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रहे हैं. बता दें कि पिछले कई दिनों से मॉनसून 2019 के तहत गुजरात और महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में भारी बारिश हो रही है. गुजरात में अब तक 50 से अधिक लोगों की बारिश के कारण मौत हो चुकी है. बारिश के कारण खतरों को देखते हुए वडोदरा में स्‍कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है. 



रेलवे की ओर से कैंसल की गई ट्रेनों में वडोदरा-मुंबई तक जाने वाली 12928, मुंबई सेंट्रल-वडोदरा 12927, पोरबंदर से मुंबई सेंट्रल 19016, अहमदाबाद-बांद्रा टर्मिनस 22928, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल 12902, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल 59440 और भुज-बांद्रा टर्मिनस 19116 हैं


देखें LIVE TV



वडोदरा में हुई भारी बारिश के बाद के हालातों का जायजा लेने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गांधीनगर के स्‍टेट कंट्रोल ऑफिस पहुंचे. उन्‍होंने अधिकारियों के साथ आपातकालीन सेवाओं को लेकर बैठक भी की. इसके साथ ही आपातकालीन हालात से निपटने के लिए प्रशासन ने 24 घंटे एक्टिव रहने वाले इमरजेंसी कंट्रोल रूम को शुरू किया है.