Stones pelted at Ganesh immersion procession in Mandya: कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है. आरोप है कि समुदाय विशेष ने माहौल बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. हिंदुओं की कई दुकानों को पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया. घटना के बाद शहर में निषेधाज्ञा लगा दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गणेश विसर्जन जुलूस पर अचानक होने लगी पत्थरों की बरसात


सूत्रों के मुताबिक मांड्या शहर में आज शाम को गणेश विसर्जन का जुलूस निकाला जा रहा था. उसी दौरान जुलूस पर अचानक भारी पथराव शुरू हो गया. अचानक पत्थरों की बरसात होने से लोग घबरा गए और बचने के लिए इधर- उधर भागने लगे. मौके का फायदा उठाकर उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों की बाइकों और कारों में भी आग लगानी शुरू कर दी.


हिंदुओं को चुन-चुनकर किया गया आग के हवाले


इतना ही हिंदुओं की दुकानों को भी चुन-चुनकर आग के हवाले कर दिया गया. अपने बचाव में जुलूस में शामिल लोगों ने पत्थर चलाकर जवाब दिया लेकिन वे उपद्रवियों के सामने टिक नहीं पाए. इस पत्थरबाजी और आगजनी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. सूचना मिलने के बाद इलाके में बीएनएस की धारा- 163 लागू कर दी गई है. इस धारा के तहत 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने की मनाही होती है. 


समुदाय विशेष के लोगों ने दिया घटना को अंजाम?


जुलूस में शामिल लोगों के मुताबिक पथराव और आगजनी की घटना में समुदाय विशेष के लोग शामिल थे. उन्होंने सोची- समझी योजना के तहत इस हमले को अंजाम दिया. इस अटैक के बाद हिंदू समुदाय ने पुलिस- प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. घटना को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात किया गया है. साथ ही उपद्रवियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है.