नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सांसद सुकांता मजूमदार (Sukanta Majumdar) को सोमवार को पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. जबकि इस राज्य के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है.


घोष को दूसरी बार मिली जिम्मेदारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से साझा की गई जानकारी में बताया गया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सांसद सुकांता मजूमदार को पश्चिम बंगाल की इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. पश्चिम बंगाल के बालूरघाट से सांसद मजूमदार, दिलीप घोष का स्थान लेंगे. घोष को पिछले पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के मद्देनजर लगातार दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 


बेबी रानी मौर्या बनीं राष्ट्रीय टीम में उपाध्यक्ष


अब वह नड्डा के साथ भाजपा की राष्ट्रीय टीम में उपाध्यक्ष होंगे. पार्टी ने इसके साथ ही पिछले दिनों उत्तराखंड की राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने वाली बेबी रानी मौर्य को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. मौर्य के इस्तीफे के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर उन्हें भाजपा में कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है. नड्डा के आदेश के बाद ये कयास सच साबित हुए.


LIVE TV