Delhi Ncr weather: दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून (monsoon) धीरे-धीरे विदा हो रहा है. देश के कई शहरों में भी मॉनसून की विदाई में भी महज एक हफ्ते का वक्त बचा है. ऐसे में देश का मौसम (mausam) एक बार फिर अजब-गजब रंग दिखा रहा है. कई राज्यों में तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. दिल्ली की बात करें तो बीते दो दिनों से राजधानी में बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हुई है. वहीं, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड, केरल और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में अभी भी बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार से शुरू होने वाले सप्ताह में भी सातों दिन तक इन राज्यों में बारिश पड़ने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?


राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. दिल्ली में अगले 72 घंटों यानी मंगलवार तक मौसम सुहाना रहेगा. बादलों की आवाजाही होगी पर बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. दिल्ली एनसीआर में भादों (भाद्रपद) की महीना खत्म होते ही गर्मी/उमस के तेवर ढीले पड़ गए हैं. आश्विन का महीना चल रहा है. आश्विन माह का समापन 17 अक्टूबर, दिन गुरुवार को होगा. अश्विन का महीना खत्म होते-होते उत्तर भारत में गुलाबी ठंड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.


UP Weather Update: यूपी का मौसम


मौसम विभाग के मुताबिक, 22 सितंबर यानी आज प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. ऐसा कई महीनों के बाद होने वाला है, जब प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी हुआ है. हालांकि, इसके अगले दिन बारिश हो सकती है, लेकिन इस अवधि में भी कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है. अगर 23 से 27 सितंबर की बात करें तो यूपी में 23 सितंबर से लेकर 27 सितंबर तक हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है.