Supreme Court Lawyer Dead: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की वकील की हत्या का मामला सुलझाते हुए इसके पति को गिरफ्तार कर लिया है. वह हत्या के बाद घर के स्टोर रूम में ही छुपा बैठा था. आरोप है कि प्रॉपर्टी विवाद को लेकर पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी. दरअसल रविवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 30 स्थित एक कोठी के बाथरूम में सुप्रीम कोर्ट की एक महिला वकील की लाश मिली थी. महिला वकील के भाई से सूचना मिलने के बाद कोतवाली सेक्टर 20 की पुलिस टीम और अधिकारी मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर अंदर गए. वहां उन्हें बाथरूम में महिला का शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टोर रूम में छिपा बैठा था पति


महिला वकील की हत्या के मामले में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह कोठी के ही स्टोर रूम में छिपा बैठा था. इससे पहले महिला का पति फरार बताया जा रहा था. उसका फोन भी बंद आ रहा था. दरअसल इस मर्डर के पीछे वजह प्रॉपर्टी विवाद बताई जा रही है. महिला वकील के भाई ने भी अपने जीजा पर ही हत्या का शक जताया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.


61 वर्षीय रेणु सिन्हा सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती थीं. वह सेक्टर 30 के डी ब्लॉक स्थित इसी कोठी में पति नितिननाथ सिन्हा संग रहती थीं. उनका बेटा अमेरिका रहता है. डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि रेनू के भाई ने कई बार बहन को कॉल की. लेकिन कॉल रिसीव नहीं होने पर वह रेणु के घर पहुंच गया.  घर में ताला लगा हुआ था और लाइट जल रही थी. अनहोनी की आशंका में उसने सूचना पुलिस को दी. पुलिस की टीम के मौके पर पहुंचने के बाद जब घर का ताला तोड़ा गया तो रेणु का शव बाथरूम में पड़ा हुआ था.


शरीर पर चोट के निशान


इसका पूरा वीडियो भी पुलिस की टीम ने बनाया. शरीर पर चोट के निशान बताए जा रहे हैं. इसके बाद फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉड और एलआईयू मामले की छानबीन में जुट गई.  डीसीपी नोएडा ने मृतका के भाई के हवाले से बताया आरोपी नितिन रेनू को प्रताड़ित करता था. उसे शक है कि उसके जीजा ने ही उसकी बहन रेणु की हत्या कर दी है. शव एक से दो दिन पुराना होने की बात कही जा रही है. महिला वकील कैंसर से पीड़ित थी. लंबे समय से उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. बीमारी की वजह से भी पति अक्सर रेणु से लड़ाई करता था. हालांकि असल स्थिति पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ होगी. हत्या के कारणों की जांच सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस कर रही है.