नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने महामारी से जान गंवाने वालों के परिवार को मुआवजा देने और डेथ सर्टिफिकेट जारी करने के मामले में केंद्र सरकार पर नाराजगी जताई है. कोर्ट ने इस मामले में अब तक जवाब दाखिल नहीं किए जाने पर फटकार लगाई.


11 सितंबर तक मांगा केंद्र से जवाब


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार से कहा कि जब तक आप कदम उठाएंगे, तब तक कोविड-19 की तीसरी लहर आकर जा चुकी होगी. कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस मामले में 11 सितंबर तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया.


कोरोना के एक्टिव केस 4 लाख तक पहुंचे


पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है और रोजाना लगभग 40 हजार नए मामले सामने आने लगे हैं. शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 45352 नए कोरोना केस आए. इससे एक दिन पहले गुरुवार को 47092 मामले आए थे. पिछले 24 घंटे 366 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई, वहीं 34791 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.


4.39 लाख लोग गंवा चुके हैं जान


कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल तीन करोड़ 29 लाख 3 हजार लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इनमें से 4 लाख 39 हजार 895 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 3 करोड़ 20 लाख 63 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते मामलों के बाद देश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या एक बार फिर चार लाख के करीब पहुंच गई है और कुल 3 लाख 99 हजार 778 लोगों का इलाज चल रहा है.


लाइव टीवी